Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोबाइल हाथ में लेते ही फट गई बैटरी, CCTV में कैद हुआ खौफनाक मंजर

गनीमत रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई और मोबाइल में आग लगते ही युवक ने उसे बाहर की ओर फेंक दिया. 

मोबाइल हाथ में लेते ही फट गई बैटरी, CCTV में कैद हुआ खौफनाक मंजर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. आपने अक्सर स्मार्टफोन ब्लास्ट होने की घटनाओं के बारे में सुना और पढ़ा होगा. आप यह भी जानते होंगे कि इस तरह की घटनाएं फोन में लगाई जाने वाली बैटरी के चलते होती हैं. कई बार लोगों को इसके कारण भारी नुकसान भी उठाना पड़ता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर मोबाइल फटने का एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

वायरल वीडियो मध्य प्रदेश के बालाघाट शहर का बताया जा रहा है. वीडियो देखने में किसी मोबाइल रिपेयरिंग शॉप का लग रहा है. हुआ कुछ यूं कि एक शख्स दुकान पर रिपेयरिंग के लिए दिया गया अपना मोबाइल लेने आया था. इस दौरान दुकान का मालिक जैसे ही शख्स के पास उसका मोबाइल लेकर गया, मोबाइल अचानक दुकान के मालिक के हाथ में फट ही गया. गनीमत रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई और मोबाइल में आग लगते ही युवक ने उसे बाहर की ओर फेंक दिया. 

यहां देखें वीडियो-

 

यह भी पढ़ें- यहां नकली नाखून-आईलैशेज लगाने पर हो रही महिलाओं की गिरफ्तारी, ब्यूटी पार्लर जाने पर पति से वसूला जाता है जुर्माना

सीसीटीवी में कैद 15 सेकंड का यह मंजर किसी के भी रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी है. वीडियो @kumarayush084 नाम के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है जिसे देख हर कोई हैरान है. 

क्यों फटती है मोबाइल की बैटरी?
आपको बता दें कि लिथियम आयन बैटरी डिफेक्टिव या फिर गलत तरीके से हैंडल करने की वजह से फट जाती है. कई बार लोग चार्जिंग पर लगाने के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल करते रहते हैं. ये बैटरी फटने का एक बड़ा कारण है. ऐसा करने से बैटरी अत्यधिक गर्म हो जाती है और इस स्थ‍िति में यह पिघल भी सकती है. इसलिए जरूरी है कि आप ना तो फोन को ज्यादा देर तक चार्ज पर लगाएं और ना ही चार्जिंग के समय उसका इस्तेमाल करें. 

यह भी पढ़ें- Twitter इस्तेमाल करने पर महिला को मिली 34 साल की सजा, लोग बोले-हालात कुछ ठीक नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement