Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weird News: ये हैं दुनिया के सबसे फालतू आविष्कार, जाने क्या सोचकर बनाई गई ये चीजें

दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जो न जाने क्या ही सोचकर बनाई गई हैं. मतलब यह कि आप भी देखेंगे तो कहेंगे कि इसकी क्या जरूरत थी भई.

Weird News: ये हैं दुनिया के सबसे फालतू आविष्कार, जाने क्या सोचकर बनाई गई ये चीजें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में हम टेक्नोलॉजी की मदद से बहुत से ऐसे काम कर सकते हैं जिनके बारे में कभी सोचना भी मुश्किल था. कुछ चीजें तो ऐसी हैं जो हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गई हैं. जैसे कि ये मोबाइल फोन जिस पर आप खबर पढ़ रहे हैं. अब ये तो बड़े ही काम की चीज है लेकिन दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जो न जाने क्या ही सोचकर बनाई गई हैं. मतलब यह कि आप भी देखेंगे तो कहेंगे कि इसकी क्या जरूरत थी भई. ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं.

1. दूध से बने कपड़े
 
सुनने पर विश्वास नहीं होगा कि आखिर दूध से कपड़े कैसे बनाए जा सकते हैं लेकिन ये सच है. जर्मनी के एक डिजाइनर एनके डोमस्के ने QMilch नाम का एक कपड़ा बनाया है. ये दूध प्रोटीन केसीन से बना है. डिजाइनर ने दूध से रेशे निकालने के लिए ईको फ्रेंडली इन्वायरनमेंट के तरीकों का इस्तेमाल किया. उसने 2011 में इस रेशे से बने कपड़े पूरी दुनिया के सामने पेश किए. 

milk fabric

2. सेल्फी टोस्टर
 
पिछले कुछ समय से हर किसी को सेल्फी का क्रेज है. आज हम आपको इसी से जुड़े एक अटपटे आइटम के बारे में बताएंगे. इसे सेल्फी टोस्टर के नाम से जाना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, वरमोंट नॉवेल्टी टोस्टर कॉर्पोरेशन ने एक ऐसा टोस्टर बनाया है जो ब्रेड पर आपकी फोटो बना सकता है. यह एक कस्टमाइज्ड टोस्टर होता है इसमें कंपनी आपकी तस्वीर का डिजाइन उकेरती है तो जब आप ब्रेड टोस्ट करेंगे तो आपकी तस्वीर ब्रेड पर आ जाएगी. 2014 में बने इस टोस्टर की कीमत 75 डॉलर है.

Selfie toaster

यह भी पढ़ें: एक्जाम में छात्र के लिखे जवाब पढ़ सोशल मीडिया पर आई 'हंसी की बाढ़', यूजर्स बोले-इन्हें दो 21 तोपों की सलामी  

3. ब्रीदेबल चॉकलेट

हार्वर्ड के बायोमेडिकल इंजीनियर डेविड एडवर्ड्स और उनके स्टूडेंट्स ने ब्रीदेबल चॉकलेट बनाई है. मतलब यह कि जब आपको चॉकलेट की तलब लगे तो आपको खाने की जरूरत नहीं है. आप इस ब्रीदेबल चॉकलेट को सूंघकर स्वाद ले सकते हैं. एक बार में इसे सांस के साथ अंदर लेने पर आपके शरीर पर एक कैलोरी से भी कम का लोड पड़ेगा. इसमें कुछ मिलिग्राम कोकोआ आपकी जीभ पर रखा जाएगा और इससे ही पूरी चॉकलेट का स्वाद ले पाएंगे.

4. पिंग-पोंग गेट

जगह को बचाने के लिए टोबियास फ्रेंजेल और जर्मन कंपनी फिंकेलदेई ने एक दरवाजे को पिंग पोंग टेबल की तरह बनाया है. आप दरवाजे को नीचे की तरफ लाकर टेबल की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं और फिर दोबारा ऊपर कर उसे दरवाजा बना सकते हैं. यह दीवार पर चिपके किसी डाइनिंग टेबल की तरह होगा. ऊपर हो तो पेंटिंग की तरह लगेगा और नीचे हो तो टेबल.

5. डॉगब्रेला

बारिश के टाइम कुत्ते को घुमाने के लिए उनके लिए खास छाता बनाया गया. 2017 में LesyPet कंपनी कुत्तों के लिए छाते लेकर आई. ये ऐसे हैं कि आसानी से कुत्ते के पट्टे पर फिट किए जा सकते हैं. यह प्रॉडक्ट एनिमस लवर्स के बीच खूब पसंद किया गया था.

Dog umbrella

यह भी पढ़ें: 'पापा' की डांट सुन यूं रफूचक्कर हुए कुत्ते के बच्चे, Video शेयर कर IPS बोले- भारतीय पैरेंट्स का 'आतंक'! 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement