Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुंह के बल गिरा धक्का मुक्की करने वाला शख्स, Viral हो रहा है Mumbai Local का Video

मुंबई की भीड़ भरी लोकल ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो देखें तो धक्का मुक्की कर उतरने वाले इस शख्स के साथ जो हुआ, वो कई मायनों में हैरान करने वाला है.

Latest News
मुंह के बल गिरा धक्का मुक्की करने वाला शख्स, Viral हो रहा है Mumbai Local का Video

मुंबई लोकल में से कुछ इस अंदाज में नीचे उतर पाया शख्स 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जंगल में लगी आग की तरह फैल रहा है. वायरल वीडियो भीड़ भाड़ वाली मुंबई लोकल का है जिसमें एक व्यक्ति लोगों से खचाखच भरी ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि यात्रियों की भीड़ के बीच से अपना रास्ता बनाता व्यक्ति परेशान है और वो उतरने के लिए आक्रामक तरीका अपना रहा है. वीडियो में व्यक्ति अन्य लोगों को धक्का देता हुआ नजर आ रहा है.

तमाम जतन के बाद व्यक्ति ट्रेन से उतरने में कामयाब तो होता है. लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है जो शायद ही किसी ने सोचा हो. व्यक्ति को अपनी बदसलूकी का फल मिलता है और वो प्लेटफॉर्म पर गिर जाता है.

मुंबई जैसे शहर के लिए ये घटनाएं या ये कहें कि ऐसे नज़ारे आम बात हों. मगर सोशल मीडिया पर एक बड़ी आबादी ऐसी है जिसका मानना है कि व्यक्ति को उसके कर्मों का फल मिला है. 'घर के कलेश' नामक एक्स अकाउंट द्वारा पोस्ट किए गए 11 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है.

वीडियो पर जैसी लोगों की प्रतिक्रियाएं हैं उनसे इतना तो साफ़ है कि स्वयं मुंबई में रहने वाले लोग ऐसी घटनाओं को बहुत साधारण रूप में देखते हैं.

ध्यान रहे कि मुंबई की लोकल ट्रेनों को 'शहर की लाइफ लाइन' कहा जाता है, और सेवाओं में किसी भी तरह की बाधा से बड़ी संख्या में लोग प्रभावित होते हैं. मुंबई रेलवे विकास निगम के अनुसार, औसतन उपनगरीय रेलवे 2,813 ट्रेन सेवाएं संचालित करता है औरवीकडेज में तकरीबन 8 मिलियन लोग इसमें यात्रा करते हैं.

मुंबई की लोकल ट्रेनें निस्संदेह दुनिया की सबसे व्यस्त रेल लाइनों में से एक हैं. मगर जिस प्रकार लोग इसमें खड़े होने, आगे जाने या फिर उतरने के लिए अक्सर ही लड़ जाते हैं उससे कहीं न कहीं एक शहर के रूप में मुंबई का मिजाज दिख जाता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement