Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑनलाइन भैंस खरीदने के चक्कर में युवक के साथ हो गया खेल, जानें पूरा मामला

डेयरी चलाने वाले सुनील कुमार ने यूट्यूब पर एक भैंस का वीडियो देखकर उसकी ऑनलाइन खरीद के लिए ऑर्डर दिया था.

Latest News
ऑनलाइन भैंस खरीदने के चक्कर में युवक के साथ हो गया खेल, जानें पूरा मामला
Buffalo 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने सो सोशल मीडिया पर भैंस ख़रीदने का विज्ञापन देखा तो बेचने वाले से संपर्क किया. भैंस बेचने वाले से लेन- देन की बात पूरी होने के बाद शख़्स ने सामने वाले को पैसा भेज दिया लेकिन जब भैंस नहीं मिली तो शख़्स को समझ में आया कि उसके साथ कोई बड़ा खेल हो गया है तो आइए हम आपको बताते हैं कि यह पूरा मामला क्या है… 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रायबरेली के एक डेयरी किसान सुनील कुमार ने यूट्यूब पर एक भैंस का वीडियो देखकर उसे आर्डर कर दिया था. उन्होंने वीडियो में बताए गए नंबर पर संपर्क किया और जयपुर के एक व्यवसायी शुभम से बात की. शुभम ने उन्हें बताया कि उनकी भैंस अच्छे नस्ल की है और प्रतिदिन 18 लीटर दूध देती है.

ये भी पढ़ें: नदी से बाहर लाकर मगरमच्छ की पूजा करते हुए सेल्फी लेने लगे लोग, देखें Video
 

वीडियो कॉल पर दिखाई भैंस

इतना ही नहीं बल्कि व्यापारी ने सुनील को वीडियो कॉल पर भैंस भी दिखाई, जिसके बाद शुभम ने बताया कि उनकी भैंस की क़ीमत 55 हज़ार रुपये हैं और वह 10 हज़ार रूपये पहले ही भेज दें. जिसके बाद सुनील कुमार ने बिना सोचे समझे व्यापारी को पैसे ट्रांसफर कर दिए. जिसके बाद व्यापारी ने उनसे कहा कि आपको सुबह भैंस मिल जाएगी लेकिन जब उन्हें भैंस नहीं मिली तो उन्होंने व्यापारी से दोबारा संपर्क किया. जिसके बाद व्यापारी ने सुनील से कहा कि वह 25 हज़ार रुपया और ट्रांसफर कर दें. 

ये भी पढ़ें: चीन फर्जी वीडियो से फैला रहा झूठ, भारत ने दे दी ऐसी वॉर्निंग

ऑनलाइन ठगी का हुए शिकार

दूध विक्रेता से जब दोबारा पैसा मांगा गया तो उसे यह बात समझ में आ गई कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है. सुनील कुमार ने बताया कि मैंने उसके बाद कोई भी पैसा नहीं भेजा और मुझे लगा कि मैं धोखाधड़ी का शिकार हो गया हूं. इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि व्यापारी ने पैसा मिलने के बाद मेरा नंबर ब्लैकलिस्ट में डाल दिया. अब सुनील कुमार ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था. यूपी के एटा के रहने वाले एक व्यापारी ने फेसबुक पर विज्ञापन देखने के बाद एक भैंस आर्डर की थी लेकिन वह भी इसी तरह धोखाधड़ी का शिकार हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement