Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गोताखोरों को समुद्र मिली 'कयामत की मछली', दुर्लभ फिश देख उड़ जाएंगे आपके होश

Viral Video: गोताखोरों के एक समूह ने एक विशाल ओरफिश की खोज की है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

गोताखोरों को समुद्र मिली 'कयामत की मछली', दुर्लभ फिश देख उड़ जाएंगे आपके होश

Fish Viral Video Trending News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने कई तरह के अविष्कार कर दिए हैं. कुछ तो ऐसे अविष्कार हैं, जिनके बारे में मनुष्यों ने पहले कभी कल्पना भी नहीं की होगी. हालांकि कई ऐसी भी चीजें हैं, जिसके बारे में वैज्ञानिकों को अभी तक पूरी जानकारी नहीं हो पाई है. हम यहां बात कर रहे हैं समुद्र की, जिसके एक बड़े हिस्से से आज भी लोग अनजान हैं. ऐसे में गोताखोरों ने एक विशाल ओरफिश की है. आइए जानते हैं कि इस मछली में क्या कुछ दिखाई दे रहा है.

ताइवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के मुताबिक, गोताखोरों को समुद्र में एक दुर्लभ किस्म की मछली मिली है, जिसे ओरफिश के नाम से जाना जाता है. कहा जा रहा है कि यह मछली भूकंप आने से पहले संकेत देती है. सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है.

ये भी पढ़ें- Bengaluru Opposition Meeting: कर्नाटक में विपक्ष का महाजुटान, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरु पहुंचे

वायरल वीडियो में क्या है? 

सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गोताखोरों को रुइफांग के तट पर विशाल और चांदी की तरह चमकने वाली दिखाई देती है. जो गोताखोरों के किनारे-किनारे चक्कर लगा रही है, इस बीच गोताखोरों ने इस दुर्लभ मछली को छूने की भी कई बार कोशिश की. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को वेल्थ नाम के एक पेज से शेयर किया गया है. वीडियो को देखकर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- BJP छोटे दलों की क्यों कर रही मनुहार, 5 प्वाइंट में समझिए NDA का मिशन 2024

इतनी है इस दुर्लभ मछली की लंबाई

गोताखोरों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मछली की लंबाई लगभग साढ़े 6 फिट है और जिसकी अधिकतम लंबाई 36 फीट तक भी हो सकती है. आपको बता दें कि इस मछली को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा आधुनिक समय में जीवित सबसे लंबी हड्डी वाली मछली माना गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement