Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! इस मछली को चबाने में टूट सकते हैं आपके दांत, कीमत लाखों में

इन मछलियों की मार्केटिंग का काम संभालने वाले युवाओं का कहना है कि लोग दो किलो से लेकर यानी लाखों रुपय से लेकर 10 से 15 हजार रुपय तक के ऑर्डर देते हैं.

OMG! इस मछली को चबाने में टूट सकते हैं आपके दांत, कीमत लाखों में
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार का एक गांव ऐसी मछलियों के जाना जाता है जिन्हें पानी की जरूरत  नहीं पड़ती. इन मछलियों को आप आराम से कहीं भी रख सकते हैं न इनमें बदबू आएगी और न ही ये कभी सड़ेंगी. बिहार के बांका में जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मनिया गांव ऐसी मछलियों के लिए प्रसिद्ध है. अब अगर आप इनके बारे में सोच-सोच कर कनफ्यूज हो रहे हैं तो बता दें कि ये मछलियां चांदी से बनाई जाती हैं. देशभर में इनकी बड़ी डिमांड होती है.

इस मनिया गांव में करीब डेढ सौ घर हैं. यहां हर घर में लोग चांदी की मछलियां बनाने का काम करते हैं. ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो दो-तीन पीढियों से चांदी की मछलियां बना रहे हैं. यह कला सीखने के लिए इन्हें कहीं बाहर नहीं जाना पड़ता. इनके आसापास ही कई ऐसे कलाकार हैं जिन्हें यह कला विरासत में मिली है.

यह भी पढ़ें: जय-वीरू जैसे दोस्त बने मगरमच्छ और कछुआ, एक दूसरे को यूं दी ताली

कितने में बिकती हैं चांदी की मछलियां ?

यहां हर साइज की मछलियां तैयार की जाती हैं. आपको यहां दो हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक की मछली मिल जाएगी. इन मछलियों की मार्केटिंग का काम संभालने वाले युवाओं का कहना है कि लोग दो किलो से लेकर यानी लाखों रुपय से लेकर 10 से 15 हजार रुपय तक के ऑर्डर देते हैं. इस काम से लोगों को घर बैठे काम मिल जाता है और कमाई भी ठीक हो जाती है.

यह भी पढ़ें: RSS की एनर्जी को संभालने का राहुल गांधी ने बताया तरीका, BJP ने ली चुटकी

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement