Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छात्र को मिले 100 में से 151 नंबर, मार्कशीट देखकर बोला मैंने ऐसा क्या कर दिया भाई!

यह मामला बिहार के ललित नारायण यूनिवर्सिटी का है. छात्र बीए ऑनर्स का स्टूडेंट है. उसे पॉलिटिकल साइंस में 100 में 151 नंबर मिले.

छात्र को मिले 100 में से 151 नंबर, मार्कशीट देखकर बोला मैंने ऐसा क्या कर दिया भाई!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 100 में से 100 नंबर कौन नहीं चाहता ? पेपर के बाद हर किसी की चाहत होती है कि बस पूरे-पूरे नंबर आ जाएं. अब जरा सोचिए कि 100 में से 151 आ जाएं तो क्या होगा ? आप कहेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो जनाब ऐसा भी हो चुका है और छात्र खुद अपना रिजल्ट देखकर हैरान था कि उसने ऐसा क्या कर दिया कि टीचर ने 100 में से 151 नंबर दे डाले. मामला बिहार के दरभंगा का है. रिजल्ट की खबर वायरल होने पर ललित नारायण यूनिवर्सिटी का कहना है कि यह टाइपिंग एरर है.

खुद छात्र भी अपना रिजल्ट देखकर हैरान था. यह बीए ऑनर्स का छात्र है और उसे पॉलिटिकल साइंस में 151 नंबर मिले. उसका कहना है, यह प्रोविजनल मार्कशीट थी. अधिकारियों इसे चेक करने के बाद रिलीज करना चाहिए था. ऐसा यूनिवर्सिटी में पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले बीकॉम के एक फेल स्टूडेंट को अगले ग्रेड में प्रमोट कर दिया गया था. यूनिवर्सिटी का कहना है कि ज्यादा नंबर टाइपो की वजह से चढ़े हैं. करेक्शन कर जल्द ही नई मार्कशीट जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: ओडिशा में दिखा Black Tiger, इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि बिहार के एजुकेशन सिस्टम को लेकर इस तरह की तमाम गड़बड़ियां पहले भी सामने आती रही हैं. कभी सामूहिक नकल की वजह से बिहार सुर्खियों में आता है तो कभी किसी और चूक की वजह से. इस बार तो मामला अलग ही है.

यह भी पढ़ें: Viral Video: जिस दिन खत्म होगी धरती उस दिन कुछ ऐसे दिखेंगे आप! 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement