Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Teacher Viral Video: इस टीचर ने बच्चों को यूं समझाया गुड और बैड टच, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे फैन

Good Touch Bad Touch Viral Video: स्कूलों में बच्चों को गुड और बैड टच सिखाना बहुत जरूरी है. हालांकि ये सारी बातें अक्सर महंगे स्कूलों में ही सिखाई जाती हैं लेकिन एक सामान्य टीचर का वीडियो वायरल हो रहा है. गोद में बच्ची को उठाकर इस बारे में बताते दिख रही हैं. 

Teacher Viral Video: इस टीचर ने बच्चों को य��ूं समझाया गुड और बैड टच, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे फैन

Teacher Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर एक टीचर का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बच्चियों को गुड टच और बैड टच के बारे में सिखा रही हैं. वीडियो किस स्कूल का है यह तो पता नहीं चल सका है लेकिन स्कूल की पृष्टभूमि देखकर लोग अनुमान लगा रहे हैं कि यह सरकारी स्कूल की ही टीचर है. महिला टीचर बच्चियों को स्पर्श के बारे में समझाती दिख रही हैं और फिर बच्चियां भी बताती हैं कि कौन सा टच अच्छा है और कौन सा बुरा. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है और यूजर्स कह रहे हैं कि इस टीचर की जितनी तारीफ की जाए कम है. बता दें कि बच्चों को यौन शोषण से बचाने के लिए स्कूलों में जागरुकता मुहिम चलाने का निर्देश केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से दिया जाता रहा है. 

बच्चों को बताया क्या है गुड और बैड टच 
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि छोटी बच्चियों को टीचर अलग-अलग तरीके से छूकर बता रही हैं कि किसे अच्छा और किसे बुरा टच मानना चाहिए. इसके बाद वह एक बच्ची को गोद में उठाचक भी यह बताती हैं. ऐसा लग रहा है कि बच्चियों को उनकी बात अच्छी तरह से समझ आ गई क्योंकि वह भी जवाब दे रही हैं कि यह बैड टच है. एक बच्ची कहती है, 'मैम यह गंदा वाला टच है.' सोशल मीडिया यूजर्स इस टीचर की तारीफ कर रही हैं कि वह अभी से बच्चियों को जागरुक कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: आसमानी आफत से हिमाचल में तबाही, अब तक 223 जानें गईं, हजारों करोड़ का नुकसान  

सोशल मीडिया यूजर ने इसे शेयर करते हुए लिखा है कि यह टीचर पूरे देश में प्रसिद्धि डिजर्व करती हैं. इस वीडियो पर कमेंट्स और रिएक्शन की बाढ़ आ गई है. कुछ यूजर्स टीचर की तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि वह पढ़ाई के साथ बच्चों को अपराध से बचने की भी शिक्षा दे रही हैं. कुछ यूजर्स कह रहे हैं कि यह देखना सुखद है कि सामान्य परिवेश के बच्चों की सुरक्षा के लिए टीचर सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें: मणिपुर से लेकर कश्मीर तक, लोकसभा में अमित शाह ने क्या-क्या कहा? पढ़ें  

महिला टीचर की पहचान का अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए उनकी चिंता की तारीफ की जानी चाहिए. स्कूल देखकर ज्यादातर यूजर्स अनुमान लगा रहे हैं कि यह या तो सरकारी स्कूल है या फिर किसी छोटे शहर का स्कूल है. जो भी हो इस टीचर की सक्रियता और तत्परता की तारीफ तो होनी ही चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement