Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या है यह Mushroom जैसी सब्जी जो बिक रही है 15 लाख रुपये किलो

व्हाइट ट्रफल्स देखने में बिल्कुल मशरूम की तरह होते हैं. इनका रंग हल्का गोल्डन होता है.

क्या है यह Mushroom जैसी सब्जी जो बिक रही है 15 लाख रुपये किलो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इटली में एक नीलामी के दौरान 'व्हाइट ट्रफल्स' की बोली लगी तो इसे करीब 15 लाख रुपए में बेचा गया. रविवार, 13 नवंबर को यह नीलामी उत्तरी इटली में स्थित कैसल ऑफ ग्रिंजाने कवूर में हुई थी. नीलामी में इस व्हाइट ट्रफल्स को हॉन्ग कॉन्ग के एक बिजनेस मैन ने खरीदा. ये व्हाइट ट्रफल्स सिर्फ 950 ग्राम ही थे. 950 ग्राम इस खाने की चीज के लिए 15 लाख रुपए की कीमत सुनकर आप हैरान हो गए होंगे. अब हम आपको इन व्हाइट ट्र्फ्लस की खासियत के बारे में बताते हैं. 

व्हाइट ट्रफल्स एक तरह का कवक होता है. इसे एक खास तरीके से बनाया जाता है जिसे खाने के बाद कोई भी इसका स्वाद नहीं भूल पाता. लोग यूं ही इस पर लाखों रुपए खर्च नहीं करते. व्हाइट ट्रफल्स देखने में बिल्कुल मशरूम की तरह होते हैं. इनका रंग हल्का गोल्डन होता है. कई बार तो लोग व्हाइट ट्रफल्स और मशरूम में अंतर भी नहीं कर पाते. हालांकि यह मशरूम से बहुत अलग होते हैं. मशरूम जमीन के ऊपर उगता है जबकि ये ट्रफल्स जमीन के नीचे उगते हैं. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: आंध्रप्रदेश में पुल के नीचे फंसा हवाई जहाज, जाम हो गई पूरी सड़क

व्हाइट ट्रफल्स इटली के पीडमांट और सेंट्रल यूरोप के कुछ हिस्सों में ही उगते हैं. ये पेड़ों की जड़ों पर उगते हैं और इनका साइज 2 से लेकर 8 इंच तक होता है. इन्हें ढूंढ कर निकालने के लिए भी विशेष तरीके का इस्तेमाल किया जाता है. जब यह तैयार हो जाते हैं तो इनमें से एक गंध आती है. व्हाइट ट्रफ्लस का पता लगाने के लिए कुत्तों का इस्तेमाल किया जाता है और इन्हें जमीन से खोदकर निकाला जाता है. 

यह भी पढ़ें: Viral News: ये है टूटे दिलों का अस्पताल, आशिकों की कामयाबी के हिसाब से तय होती है चाय की कीमत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement