Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beach पर रोमांटिक हुई दो छिपकलियां, यूं लगाया एक-दूसरे को गले

वीडियो Wildlife Viral Series में आईएफएस सुशांत नंदा ने शेयर किया जिसमें समंदर किनारे छिपकली की प्रजाति के दो बड़े जानवर एक दूसरे को गले लगाते नजर आ रहे हैं.

Beach पर रोमांटिक हुई दो छिपकलियां, यूं लगाया एक-दूसरे को गले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े तमाम तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ काफी मजेदार तो कुछ इतने हैरान कर देने वाले होते हैं जिन पर यकीन करना किसी के लिए भी मुश्किल हो जाए. अब इन दिनों ऐसा ही एक और वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है. वीडियो इतना कमाल है कि इसे देखने के बाद किसी के भी चेहरे पर मुस्कान आ जाए. हालांकि, कई लोग वीडियो को देखकर हैरान भी हैं. 

दिल छू लेने वाला यह वीडियो Wildlife Viral Series में आईएफएस सुशांत नंदा ने शेयर किया जिसमें समंदर किनारे छिपकली की प्रजाति के दो बड़े जानवर एक दूसरे को गले लगाते नजर आ रहे हैं. वीडियो को कैप्शन देते हुए आईएफएस ने लिखा, 'तेरे मेरे बीच में कैसा है ये बंधन…. जानवरों में भावनाएं होती हैं. वे हमारे सम्मान और सहानुभूति के पात्र हैं.' 

यहां देखें वीडियो-

 

 

आप देख सकते हैं कि कैसे समुंद्र में पानी की लहरें आती रहीं लेकिन इन जानवरों ने एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा. यह वीडियो कहां का है इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है लेकिन इसे देखने के बाद लोगों के चेहरे पर मु्स्कान जरूर बिखर रही है. वीडियो लोगों को कितना पसंद आ रहा है, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महज एक ही दिन में इसे 38.5K बार से भी ज्यादा देखा जा चुका है. साथ ही हजारों लोगों ने इसे लाइक भी किया है. 

यह भी पढ़ें- इंसानों की तरह ठहाके लगाने लगे दो पक्षी, वीडियो देख लोग बोले- अब ये भी करेंगे Laughter Yoga  

वीडियो देखने के बाद लोग जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'हम अक्सर किसी भी भावनाविहीन शख्स को जानवार कहकर बुला दिया करते हैं. कहते हैं कि जिनके अंदर भावना नहीं होती वो जानवर समान होते हैं. हालांकि, यह वीडियो इस बात का सबूत है कि जानवरों में न केवल भावनाएं होती हैं बल्कि वे एक दूसरे को प्यार जताना भी जानते हैं.' इसके अलावा एक अन्य यूजर ने लिखा, 'आज के समय में जहां इंसानों के अंदर प्यार केवल नाम के लिए ही रह गया है, ऐसे में जानवरों का यह वीडियो हम इंसानों के लिए एक उदाहरण है. हमें इन जानवरों से सीख लेनी चाहिए. जिंदगी कब तक है इस बात का कोई भरोसा नहीं लेकिन जब तक है, उसे प्यार बांटने में निकालें.'

यह भी पढ़ें- 'फल' खाकर नशे में टल्ली हुई नन्ही गिलहरी, हरकतें देख लोग बोले-'ये तो गई काम से'   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement