Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महिला ने 9 नहीं 7 महीने में ही एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, हैरान रह गई दुनिया

Five Baby Born: एक महिला ने सिर्फ 28 हफ्तों के गर्भ के बाद ही पांच बच्चों को जन्म दिया है. सभी बच्चे स्वस्थ हैं और बच्चों की मां भी सेहमतमंद हैं.

महिला ने 9 नहीं 7 महीने में ही एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, हैरान रह गई दुनिया

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने जुड़वां बच्चों की कहानियां तो खूब सुनी होंगी. कई बार तीन या चार बच्चे एकसाथ पैदा होने की खबरें भी सुनी होंगी. अब एक महिला ने एक साथ 2 बेटों और 3 बेटियों की जन्म दिया है. यानी कुल पांच बच्चे एक ही बार में पैदा हुए हैं. हैरान करने वाली बात तो यह है कि ये सभी बच्चे प्री-मेच्योर हैं. महिला ने इन बच्चों को गर्भ के 28वें हफ्ते में ही जन्म दिया है यानी 9 के बजाय 7 महीने के गर्भ में ही ये बच्चे पैदा हो गए. ये सभी बच्चे पूरी तरह से ठीक हैं. डॉक्टर भी हैरान हैं कि आखिर ये सब हुआ कैसे.

यह घटना पोलैंड की है. न्यूज एजेंसी AP की रिपोर्ट के मुताबिक, डोमिलिका क्लार्क ने 5 प्री मेच्योर बच्चों को जन्म दिया है. सी सेक्शन के जरिए निकाले गए पांचों बच्चे स्वस्थ हैं. इनके वजन 710 ग्राम से 1400 ग्राम के बीच हैं. फिलहाल, ये बच्चे ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं क्योंकि इनकी डिलीवरी प्री-मेच्योर स्टेज में ही हो गई है.

यह भी पढ़ें- वॉशिंग मशीन में डूब गया था डेढ़ साल का बच्चा, 15 मिनट बाद निकाला तो हो गया था ऐसा हाल

पहले भी जुड़वा बच्चों को दिया था जन्म
डोमिनिका क्लार्क पहले से ही कई बच्चों की मां हैं. उनके बच्चों की उम्र 10 महीने और 12 साल है. पहले भी क्लार्क ने जुड़वा बच्चों को ही जन्म दिया था. पांच बच्चों को जन्म देने वाली डोमिनिका क्लार्क का कहना है कि अब वह काफी बेहतर महसूस कर रही हैं.

यह भी पढ़ें- OMG: पूंछ के साथ पैदा हो गई बच्ची, मांसपेशियां देखकर डॉक्टर भी हैरान, छूते ही रो पड़ी नन्ही जान

उन्होंने अपने बयान में कहा, 'अगर आप शांत अप्रोच और पॉजिटिव एटीट्यूड रखें तो कुछ भी संभव है और आप कई बच्चों को आसानी से पाल सकते हैं.' आपको बता दें कि एक साथ पांच बच्चे पैदा होना काफी दुर्लभ घटना है. इससे पहले 1934 में भी एक महिला ने पांच बच्चों को एकसाथ जन्म दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement