Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये है दुनिया का सबसे बड़ा सांप, ताकत इतनी कि निगल जाए गाय, देखिए VIDEO

World's Longest Snake: रेटिकुलेटेड पाइथन दुनिया का सबसे बड़ा सांप होता है. इसकी लंबाई देखकर लोग डर जाते हैं.

ये है दुनिया का सबसे बड़ा सांप, ताकत इतनी कि निगल जाए गाय, देखिए VIDEO

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अजगर की तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे बड़े सांप अजगर होता है. अजगर से जुड़ी हुई तमाम कहानियां घरों में सुनाई जाती हैं. कहा जाता है कि अजगर इंसान को भी सीधे निगल सकता है. गाय और जंगल की दूसरे जानवर अगर अजगर की गिरफ्त में आ गए तो उनका बचना असंभव होता है. उन्हें कोई पकड़ भी नहीं सकता है. दुनिया के सबसे बड़े सांप का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सांप इतना बड़ा है कि एक कमरे से दूसरे कमरे तक फैला उसका शरीर नजर आया है. चौड़ाई किसी पेड़ से भी ज्यादा नजर आ रही है. अगर यह सांप किसी के सामने आ जाए तो हार्ट अटैक हो जाए.

दुनिया के सबसे बड़ा सांप का नाम क्या है?

रेटिकुलेटेड पाइथन की गिनती दुनिया के सबसे बड़े सांपों में होती है. इसकी लंबाई करीब 30 फीट से ज्यादा होती है. 300 पाउंड से ज्यादा इनका वजन होता है. ये जानवर इतने खतरनाक होते हैं जो सांप, बिल्ली और सुअर और छोटी गाय जैसे जानवरों को निगल जाएं.

इसे भी पढ़ें- 6 साल पहले नंबर किया था ब्लॉक, इंटरव्यू देने गई थी तो बॉस निकला एक्स बॉयफ्रेंड, देखते ही लड़की हुई शॉक्ड

सोशल मीडिया पर इसी कुल के एक विशालकाय अजगर का वीडियो वायरल हो रहा है. यह अजगर कई मीटर तक फैला है. इसकी लंबाई देखकर ही लोग डर जा रहे हैं. ट्विटर पर @gunsnrosesgirl3 नाम के एक यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है.

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक में रोडशो के दौरान नोट उड़ाते दिखे कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार, वीडियो वायरल होने के बाद उठे सवाल

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'रेटिकुलेटेड पाइथन अजगर की ऐसी प्रजाति है, जो दक्षिण और दक्षिणपूर्व एशिया में पाई जाती है.' लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हैं. लोग कह रहे हैं कि अगर इसके सामने इंसान चला जाए तो उसका बचना असंभव है. कुछ लोगों ने लिखा कि यह अजगर भूखा है इसलिए घर में घुस रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement