Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! डॉक्टर की गलती से परेशान हुआ मरीज, न पॉटी जा पाया और न पास हुई गैस

फ्लोरिडा कि एक मेडिकल कंप्लेंट के मुताबिक एक डॉक्टर ने मरीज की इंटेस्टाइन सर्जरी की जिसके बाद मरीज पॉटी और गैस पास नहीं कर पा रहा था.

OMG! डॉक्टर की गलती से परेशान हुआ मरीज, न पॉटी जा पाया और न पास हुई गैस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूरी दुनिया में डॉक्टरों को भगवान का रूप माना जाता है और ऐसा होना भी चाहिए आखिर डॉक्टर्स ही हैं जो भगवान बन कर लोगों की जान बचाते हैं लेकिन कई बार ऐसे मामले देखने को मिलते हैं जहां इन डॉक्टरों से भी बड़ी-बड़ी गलतियां हो जाती हैं कि इससे किसी की जान पर खतरा मंडराने लगता है. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक डॉक्टर ने गलत सर्जरी कर दी. इसके बाद मरीज पॉटी करने और गैस पास करने में असमर्थ हो गया है. 

फ्लोरिडा कि एक मेडिकल कंप्लेंट के मुताबिक एक डॉक्टर ने मरीज की इंटेस्टाइन सर्जरी की जिसके बाद मरीज पॉटी और गैस पास नहीं कर पा रहा था. गलत सर्री करने वाले डॉक्टर Scott Zenoni पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है. मरीज का नाम एसवी है जिसके पेट के नीचले हिस्से में हुए घाव के सही न होने के कारण यह सर्जरी की गई थी. सर्जरी में बड़ी इंटेस्टाइन के ऊपरी हिस्से को नीचे मोड़ दिया जबकि इसके अपस्ट्रीम छोर को मोड़ना था. 

यह भी पढ़ें: Kuno National Park: 'बलि का बकरा' जिसका तेंदुए भी नहीं कर पाए शिकार, अब...

डॉक्टर की इसी लापरवाही की वजह से एसवी न गैस पास कर पा रहा था और न पॉटी कर पा रहा था. डॉक्टर ने इस समस्या को दूर करने के लिए एक और सर्जरी की तब कहीं जाकर  वह दोबारा नॉर्मल हो सका. वैसे तो इस तरह की लापरवाही का गंभीर परिणाम होता है लेकिन यह इस डॉक्टर के 9 साल के करियर में पहला ऐसा मामला था तो इस डॉक्टर को सजा के तौर पर जुर्माना लगाया जा सकता है या गलत सर्जरी की क्लास दी जा सकती है या फिर दोनों ही काम किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Video: आम खाने पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ ! ऐसा फंसा कि बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड की टीम

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement