trendingPhotosDetailhindi4047782

ATM से निकलते हैं सोने के बिस्कुट, हर वक्त लगी रहती है लाइन

बड़ी इमारतें, अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर, लंबी गाड़ियां कहां नहीं दिखतीं. विदेश का खयाल आते ही दिमाग में कुछ इसी तरह की तस्वीरें दिमाग में आती हैं लेकिन एक देश है जो कई मामलों में दूसरे बड़े देशों से दो कदम आगे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Aug 29, 2022, 02:03 PM IST

इस देश का नाम है दुबई और यहां कुछ ऐसी चीजें देखने को मिलेंगी जो आपको आमतौर पर नहीं दिखेंगी. इनमें गोल्ड प्लेटेड गाड़ियों से लेकर पालतू चीते और शेर तक शामिल हैं.
 

1.खतरनाक पालतू जानवर

खतरनाक पालतू जानवर
1/8

दुबई के शेख और दूसरे पैसे वाले लोग शेर पालने का शौक रखते हैं. अब जरा सोचिए कि जब कुत्ते का इतना खौफ है तो अगर आपके पास पालतू शेर हो तो आपसे कौन उलझेगा.



2.घोड़े जैसी दिखने वाली बाइक

घोड़े जैसी दिखने वाली बाइक
2/8

यहां लोग अपने शौक के लिए एक कदम आगे से परहेज नहीं करते. अब इस बाइक को लीजिए. अच्छी खासी रकम खर्च कर यह बाइक खरीदी गई होगी और फिर इसे इस तरह रीडिजाइन करने में भी खासी रकम खर्च की गई होगी. केवल घोड़े वाले लुक के लिए पानी की तरह पैसा बहाया गया और अब ये लुक देखिए.
 



3.24 कैरेट सोने से प्लेटेड SUV

24 कैरेट सोने से प्लेटेड SUV
3/8

ऐसी गाड़ियां आपको सिर्फ वीडियो गेम्स में ही देखने को मिलेंगी लेकिन ये असली है. अगर आप दुबई में घूम रहे हैं तो आपको ऐसा कुछ दिख जाए तो हैरानी की बात नहीं.  
 



4.Gold Bars का एटीएम

Gold Bars का एटीएम
4/8

नोट देने वाले एटीएम तो आप सभी ने इस्तेमाल किया होगा. दुबई की रईसी देखिए कि यहां गोल्ड बार्स यानी कि सोने के बिस्कुट का भी एटीएम है.  
 



5.सुपर हाईटेक पुलिस कार

सुपर हाईटेक पुलिस कार
5/8

पुलिस के पास हाईटेक गाड़ियां और हथियार होने चाहिए ये तो आप सभी मानेंगे लेकिन हर देश में पुलिस की हालत एक सी नहीं. कहीं वे हथियारों के लिए जूझते हैं तो दुबई में पुलिस के इस तरह की सुपर गाड़ियां हैं. गाड़ी इतनी जबरदस्त है इसकी सवारी के लिए आप भी एक बार गिरफ्तार होना चाहेंगे.
 



6.स्ट्रिक्ट ड्रेस कोड

स्ट्रिक्ट ड्रेस कोड
6/8

महिलाओं के लिए ड्रेस कोड एक बहुत ही बड़ा मुद्दा है. दुबई महिलाओं के लिए सख्त ड्रेस कोड रखने के लिए जाना जाता है. दुबई में महिलाओं को पूरी तरह से शरीर ढकने वाले कपड़े पहनकर बाहर निकलने का नियम है. हालांकि कई बार टूरिस्ट अलग अंदाज में नजर आते है जिसे देख स्थानीय लोग नाराज भी दिखते हैं.
 



7.लीमोजीन गाड़ी बनी एंबुलेंस

लीमोजीन गाड़ी बनी एंबुलेंस
7/8

लीमोजीन में एक राइड लेना किसी भी गाड़ियों के शौकीन का सपना होगा. दुबई में कई लीमोजीन गाड़ियां एंबुलेंस की तरह इस्तेमाल की जाती हैं.
 



8.लग्जरी टॉयलेट

लग्जरी टॉयलेट
8/8

लोग अधिकतर पब्लिक टॉयलेट में जाने से बचते हैं. हम इसे गलत भी नहीं बता सकते क्योंकि पब्लिक टॉयलेट्स की हालत ऐसी होती है कि खयाल ही नाक में बदबू भर देता है लेकिन दुबई की बात अलग है. यहां आप तस्वीर से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि टॉयलेट भी किसी फाइव स्टार होटल के रेस्टरूम से भी कई ज्यादा बेहतर है.



LIVE COVERAGE