trendingPhotosDetailhindi4063991

Ram Mandir: सामने आईं राम मंदिर की नई तस्वीरें, जानिए कितना हो गया है काम

Ram Mandir Latest Photos: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है. साल 2024 तक मंदिर का काम पूरा करने का लक्ष्य है.

डीएनए हिंदी: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य बड़ी तेजी से हो रहा है. मंदिर के पहले फ्लोर को अगले साल दिसंबर 2023 तक तैयार कर दिया जाएगा. जनवरी 2024 तक मंदिर में भगवान श्री राम विराजमान हो जाएंगे. मंदिर निर्माण कार्य की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कि गई है. इन तस्वीरों में मंदिर निर्माण कार्य की मौजूदा स्थिति को देखा जा सकता है. मंदिर निर्माण कार्य की कई तस्वीरें ड्रोन कैमरे से भी खींची गई है जबकि कई तस्वीरें कार्य स्थल के नजदीक से ली गई हैं. 

1.रामजन्मभूमी के गर्भगृह की स्थिति (Photo Credit: ANI)

रामजन्मभूमी के गर्भगृह की स्थिति (Photo Credit: ANI)
1/5

मंदिर निर्माण की ये तस्वीर रामजन्मभूमि के गर्भगृह की है. इसमें गर्भगृह के निर्माण कार्य की वर्तमान स्थिति को देखा जा सकता है. 



2.खम्भों को तराश कर सुंदर बनाया जा रहा है (Photo Credit: Champat Rai)

खम्भों को तराश कर सुंदर बनाया जा रहा है (Photo Credit: Champat Rai)
2/5

मंदिर के पहले फ्लोर को बनाने के लिए खम्भों के आधार को खड़ा किया जा रहा है. कारीगर इन खम्भों को सुंदर और बढ़िया बनाने के लिए लगातार मेहनत कर तराश रहे हैं. इन तस्वीरों को राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने शेयर किया है.



3.मंदिर निर्माण में श्रीराम लिखी हुई ईंटों का इस्तेमाल (Photo Credit: Shri Ram Janambhoomi Teerth)

मंदिर निर्माण में श्रीराम लिखी हुई ईंटों का इस्तेमाल (Photo Credit: Shri Ram Janambhoomi Teerth)
3/5

राममंदिर निर्माण में श्रीराम लिखी हुई ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस तरह इस्तेमाल हो रही ईंट भगवान श्री राम की कृपा और स्वाभिमान और शौर्य का एक उदाहरण है. 



4.2025 तक तैयार होगा पूरा मंदिर (Photo Credit: Shri Ram Janmbhoomi Teerth)

2025 तक तैयार होगा पूरा मंदिर (Photo Credit: Shri Ram Janmbhoomi Teerth)
4/5

मंदिर को जनवरी 2024 में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा. हालांकि मंदिर को पूरा तैयार होने में और समय लगेगा. राम मंदिर साल 2025 में पूरी तरह से तैयार हो जाएगा.



5.राम मंदिर के खम्भों पर तराशे गए है सुंदर चित्र

राम मंदिर के खम्भों पर तराशे गए है सुंदर चित्र
5/5

मंदिर परिसर को सुंदर बनाने के लिए मंदिर के सभी खम्भों पर सुंदर और आकर्षित चित्रकारी की जा रही है. तस्वीर में खम्भों पर बने इस सुंदर चित्रण को देख सकते हैं.



LIVE COVERAGE