Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shocking News: घर की चौखट में मिले 39 सांप, देखकर दहल गई फैमिली, जानिए कहां हुआ ऐसा

Maharashtra News: एकसाथ इतने सारे सांप मिलने का यह मामला महाराष्ट्र के गोंदिया शहर में हुआ है, जहां दीमक के कारण दरवाजे की चौखट खोखली हो गई थी.

Shocking News: घर की चौखट में मिले 39 सांप, देखकर दहल गई फैमिली, जानिए कहां हुआ ऐसा

Maharashtra Snake in House

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Snake News- यदि किसी के सामने एक सांप भी आ जाए तो खौफ से उसकी जान निकल जाती है. सोचिए जिस घर में एक या दो नहीं बल्कि पूरे 39 सांप के बच्चे एकसाथ दरवाजे की चौखट से बाहर निकल आए तो उसमें रहने वाले परिवार की क्या हालत हुई होगी? यह मामला महाराष्ट्र के गोंदिया शहर में हुआ है, जहां के शास्त्री वार्ड इलाके में दरवाजे की लकड़ी से बनी चौखट के अंदर से एक के बाद एक इतने सांप के बच्चे बरामद हुए हैं. इन सांपों को कई घंटे का ऑपरेशन चलाकर रेस्क्यू करने के बाद सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है.

दीमक लगने से खोखली हो चुकी थी चौखट

गोंदिया शहर के शास्त्री वार्ड इलाके में यह घटना राजेश सीतराम शर्मा के घर में हुई. राजेश ने मीडिया को बताया कि 20 साल पहले बने उनके घर के मेन दरवाजे की चौखट लकड़ी की है. इस चौखट को दीमक ने अंदर ही अंदर खोखला कर दिया है. गत. 7 अप्रैल को चौखट के करीब सफाई कर रही कामवाली बाई ने सांप का एक छोटा सा बच्चा दिखने की शिकायत की. इसे पकड़कर उन्होंने घर से बाहर फेंक दिया. इसी दौरान चौखट की दरार में ध्यान से देखने पर सांप के छोटे-छोटे कई बच्चों के फन बाहर झांकते हुए मिले. 

पूरे घर में मच गया हड़कंप

इतने सारे सांप चौखट में देखकर घर में हड़कंप मच गया. घर के सभी लोग भय से सिहर उठे. इसके बाद एक सर्पमित्र को बुलाया गया, जिसने जांच करने के बाद चौखट के अंदर और भी सांप होने की संभावना जाहिर की. उसने चौखट खोदकर सांपों को रेस्क्यू करने के लिए कहा. 

4 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन, बरामद हुए 39 सांप

सर्पमित्र ने अपने सहयोगी के साथ शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक करीब 4 घंटे चौखट खोदकर स्नेक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आंगन में लगी सभी टाइल्स भी खंगाली गईं. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में चौखट में सांप दिखाई दिए. लोहे के चिमटे से उन्हें खींचकर सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला गया. इसके बाद एक-एक कर अंदर से सांप निकलने लगे. सभी को पकड़ लिया गया. इस पूरे ऑपरेशन में सांप के कुल 39 बच्चे बरामद हुए. इनमें से कुछ की लंबाई 5 से 7 इंच तक की थी. इन सभी को पकड़कर प्लास्टिक के डिब्बे में सुरक्षित किया गया. इसके बाद सभी को पांगड़ी के जंगल में छोड़ दिया गया. 

जहरीली नस्ल के नहीं थे ये सांप

सर्पमित्र का अनुमान है कि पकड़े गए सांप करीब एक सप्ताह पहले ही अंडे से बाहर निकले हैं. उसने बताया कि पकड़े गए सांप जहरीली नस्ल के नहीं थे. ये सभी सांप आल्यु किल बेक (तास्या) नस्ल के हैं. इस नस्ल की नागिन अंडे से बच्चे बाहर निकलने पर उन्हें छोड़कर चली जाती है यानी इन सांप के बच्चों को खुद ही जिंदा रहने के लिए खाना जुटाना पड़ता है. यहां भी मकान के आंगन में बनी पुरानी नाली से नागिन आई होगी तो खोखली चौखट और उसके अंदर भोजन के तौर पर कीड़े होने से उसे अंडे देने के लिए यह मुफीद जगह लगी होगी. इसी कारण उसने यहां बच्चों को जन्म दिया होगा और फिर चली गई होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement