Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कार के नंबर प्लेट के लिए खर्च कर डाले 122 करोड़ रुपये, लोग बोले- भाई इतने में तो शोरूम आ जाता

Dubai Most Expensive Number Plate: एक शख्स ने खास नंबर प्लेट के लिए नीलामी के दौरान 122 करोड़ रुपये खर्च कर दिए और सबसे महंगा कार का नंबर प्लेट P7 खरीद लिया.

कार के नंबर प्लेट के लिए खर्च कर डाले 122 करोड़ रुपये, लोग बोले- भाई इतने में तो शोरूम आ जाता

Most Expensive Car Number Plate 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नंबर प्लेट गाड़ी की युनिक पहचान होता है. कुछ लोग वीआईपी नंबर के लिए काफी पैसा भी खर्च करते हैं लेकिन एक शख्स ने तो कार के नंबर प्लेट की शौक में 122 करोड़ रुपये ही खर्च कर डाले. उसने सबसे महंगा नंबर प्लेट नीलामी के दौरान अपने नाम कर लिया है. सबसे मंहगे P7 नंबर प्लेट के लिए उस शख्स ने 5.5 करोड़ दिरहम खर्चा कर दिए. इस नीलामी के दौरान कई अन्य नंबरों की भी नीलामी की गई थी लेकिन P7 सबसे महंगा बिका. इस सबसे महंगी नंबर प्लेट ने अपना नाम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करा लिया है.

बता दें कि दुबई के इस खास नंबर के लिए खर्च किए गए 122 करोड़ रुपये में भारत में एक कार का शो रूम तक खुल सकता है. कोई भी व्यक्ति इतने पैसों में मुंबई के पॉश इलाके में अच्छा घर खरीद सकता है. P7 ही नहीं बल्कि जितने भी नंबरों की नीलामी की गई, सभी के लिए खूब बोली लगी और लोगों ने अपने पसंदीदा नंबर प्लेट के लिए खूब पैसे लुटाए. 

बिकनी गर्ल के बाद अब चर्चा में युवक, Metro में अचानक कपड़े उतारकर नहाने लगा, वीडियो Viral

सेकेंडों में तीन करोड़ दिहरम पहुंच गई कीमत

जानकारी के मुताबिक शनिवार रात को हुई नंबर प्लेट्स की नीलामी में 1.5 करोड़ दिरहम से इसके लिए बोली की शुरुआत हुई थी लेकिन सेकेंडों में ही यह तीन करोड़ दिरहम के पार पहुंच गई. इसके बाद यह बोली 5.5 करोड़ दिरहम पर पहुंच गई और ये बोली पैनल सात वाले व्यक्ति ने लगाई, बता दें कि शख्स ने अपनी बोली गुप्त रखने की मांग की थी. 

Video: कोरोना की वजह से चली गई थी सूंघने की शक्ति, 2 साल बाद लौटी तो रोने लगी महिला

कहां खर्च होगा यह पैसा

गौरतलब है कि यह ऑक्शन का आयोजन अमीरात ऑक्शन, दुबई के सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण और दूरसंचार कंपनियों एतिसलात तथा डू द्वारा किया गया था. यह कार्यक्रम दुबई के जुमेरा के फोर सीजन होटल में कार्यक्रम रखा गया था. खास बात यह है कि कार की नंबर प्लेट्स के अलावा कार्यक्रम में मोबाइल फोन नंबर की भी नीलामी की गई.

जानकारी के मुताबिक नीलामी से करीब 10 करोड़ दिरहम यानी करीब 2.7 करोड़ डॉलर जुटा लिए गए. इस पैसे का इस्तेमाल रमजान में लोगों को खाना खिलाने के लिए होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement