Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amazing Wedding: तीन फुट के प्रतीक को मिली दुल्हन, दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर का 4 साल लंबा प्यार चढ़ा परवान

Guinness World Record Holder: प्रतीक मोहिते को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दुनिया का सबसे छोटा बॉडीबिल्डर माना है. 

Amazing Wedding: तीन फुट के प्रतीक को मिली दुल्हन, दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर का 4 साल लंबा प्यार चढ़ा परवान

Pratik Mohite Wedding

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Worlds Shortest Bodybuilder- 'प्यार में ना उम्र की सीमा होती है और ना जन्म का बंधन' ये लाइनें तो आपने सुनी होंगी, लेकिन अब हम बताते हैं कि प्यार में कद की भी सीमा या बंधन नहीं होता. प्यार करने के लिए ऊंचा कद नहीं बल्कि छोटे से शरीर के अंदर प्यारा सा दिल जरूरी होता है. ऐसा ही दिल 3.3 फुट के प्रतीक मोहिते (Pratik Mohite) के शरीर में भी था. दुनिया के सबसे छोटे कद के बॉडीबिल्डर का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) बना चुके 28 साल के प्रतीक को 4 साल पहले पहली नजर का प्यार हुआ था. अब उन्होंने अपने 4 साल पुराने प्यार को शादी के सात फेरों से पक्का कर लिया है. प्रतीक की दुल्हन कद में उनसे लंबी हैं, लेकिन दोनों ही इस शादी से बेहद खुश हैं. 

120 किलोमीटर दूर मिली सपनों की रानी

प्रतीक ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्हें अपने छोटे कद के कारण शादी होने की संभावना नहीं लगती थी, लेकिन साल 2018 में मेरी मुलाकात जया से हुई, जो मेरे घर रायगढ़ से करीब 120 किलोमीटर दूर पुणे की रहने वाली हैं. पहली ही नजर में जया मुझे  बताया कि वह रायगढ़ के रहने वाले हैं और उनकी वाइफ 120 किलोमीटर दूर पुणे की रहने वाली हैं. हम दोनों को मेरे पिता ने मिलवाया और पहली ही नजर में वह भा गई. प्रतीक की हाइट 3 फीट 34 इंच है और उनकी वाइफ जया की हाइट 4 फीट 2 इंच है. 

बॉडीबिल्डिंग में सफल होने के बाद करनी थी शादी

प्रतीक ने शादी के लिए 4 साल इंतजार करने का भी कारण बताया. उन्होंने कहा कि मैंने 2016 में बॉडीबिल्डिंग शुरू की थी, लेकिन मुझे बहुत सफलता नहीं मिली थी. इसी कारण मैंने सफलता मिलने के बाद शादी की सोच रखी थी. यह बात जया को भी पसंद आई. अब मैं फिटनेस ट्रेनर हूं. मेरा नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में है. अब मैं अपने पैरों पर खड़ा हूं. इसी कारण अब मैंने जया से शादी की है.

पहले करेंगे बचत, फिर जाएंगे हनीमून

प्रतीक से जब उनके हनीमून पर जाने का प्लान पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी बहुत खर्च हो गया है. मैंने अपनी कमाई से अपनी शादी की है. यह मेरा सपना था. अब मैं बचत करूंगा और उसके बाद हनीमून पर जाऊंगा. फिलहाल हम अपने कुलदेवता के यहां मत्था टेकने जाएंगे. इसके बाद आसपास कई टूरिस्ट प्लेस हैं, वहां घूमकर आएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement