Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

France की बुजुर्ग नन है दुनिया की सबसे उम्रदराज इंसान! 118 साल है उम्र

New World Record: फ्रांस में रहने वाली सिस्टर आंद्रे नामक महिला आधिकारिक तौर पर 118 साल 73 दिन की उम्र में सबसे बुजुर्ग इंसान बन गई हैं.

France की बुजुर्ग नन है दुनिया की सबसे उम्रदराज इंसान! 118 साल है उम्र
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः विश्व में आए दिन कोई ना कोई नया रिकॅार्ड (Record) बनने की खबर सामने आती है. हाल ही में फ्रांस (France) की एक महिला ने अपनी उम्र को लेकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड (New World Record) बना दिया है. फ्रांस की रहने वाली आंद्रे (Andre) नामक महिला आधिकारिक तौर पर 118 साल 73 दिन की उम्र में जीवित सबसे बुजुर्ग इंसान हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोमवार को इस रिकॉर्ड की पुष्टि की.

यह घोषणा केन तनाका के निधन के बाद आई है जिनके नाम पहले सबसे उम्रदराज व्यक्ति का रिकॉर्ड था. सिस्टर आंद्रे ने सबसे उम्रदराज व्यक्ति (महिला) और जीवित रहने वाले सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः Twitter को खरीदने के लिए Elon Musk ने कैसे जुटाया फंड, यहां पढ़िए पूरी कहानी

सिस्टर आंद्रे आंशिक रूप से बहरी है और व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन अपने दिमाग को सक्रिय रखना पसंद करती है. वह पिछले 12 साल से अपने रिटायरमेंट होम में रह रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः School Summer Vacations 2022: किस राज्य के स्कूल में कब से पड़ रही हैं गर्मियों की छुट्टियां? देखिए लिस्ट

सिस्टर आंद्रे ने शिक्षक रह चुकी हैं. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उन्होंने बच्चों की देखभाल की थी.  कैथोलिक नन बनने से पहले उन्होंने औवेर्गने-रोन-आल्प्स क्षेत्र के एक अस्पताल में अनाथों और बुजुर्ग लोगों के साथ काम करते हुए 28 साल बिताए. अपना अधिकांश जीवन धार्मिक सेवा के लिए समर्पित करते हुए, सिस्टर आंद्रे के नाम सबसे बुजुर्ग नन रहने का रिकॉर्ड भी है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement