Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: नेशनल हाइवे के रास्ते में आया 150 साल पुराना हनुमान मंदिर, जैक की मदद से किया जाएगा शिफ्ट

Shahjahanpur National Highway Project के रास्ते में आने के चलते मंदिर को शिफ्ट किया जा रहा है जिसको लेकर पिछले पांच सालों से विवाद जारी था

UP: नेशनल हाइवे के रास्ते में आया 150 साल पुराना हनुमान मंदिर, जैक की मदद से किया जाएगा शिफ्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाईवे के प्रस्तावित मार्ग के आस-पास कोई व्यवधान आने पर अमूमन उसे हटा दिया जाता है लेकिन उत्तर प्रदेश के हाईवे के पास बने 150 वर्ष पुराने हनुमान मंदिर को  तोड़ने के सवाल पर जनता बिफर गई.  इस मुद्दे पर हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया था. इसके चलते इस  मंदिर को अब शिफ्ट किया जा रहा है. ये मंदिर शाहजहांपुर जिले की तिलहर तहसील के कछियानी खेड़ा इलाके में बना हुआ है. 

इस मंदिर को कई सालों से इसे हटाने की कोशिश चल रही है. अब आखिरकार मंदिर को जैक की मदद से दूसरी जगह पर ले जाने का काम शुरू कर दिया गया है. बता दें कि यूपी में पहली बार इंजीनियरों की नई तकनीक की मदद से मंदिर को 16 फीट पीछे शिफ्ट किया जा रहा है. इस काम को पूरा होने में डेढ़ महीने का समय लगने वाला है. इसके शिफ्ट होते ही हाईवे को खोल दिया जाएगा.

जोशीमठ से आई गुड न्यूज, होटल मालिक दे रहे धरना, जानिए आज क्या-क्या हो रहा है

इस मंदिर से लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है. इसके चलते मंदिर तोड़ने के बजाए इसे शिफ्ट किया जा रहा है. गौरतलब है कि थाना तिलहर इलाके के नेशनल हाईवे 24 पर कछियाना खेड़ा में करीब 150 साल पुराना प्रसिद्ध हनुमान मंदिर नेशनल हाईवे को फोरलेन करने के बाद बीच में आ गया.

बक्सर: किसान के घर में घुसकर पुलिस ने पीटा, गुस्साए लोगों ने फूंक दी गाड़ी

मंदिर का कोई हल निकालने के लिए पांच वर्ष पहले काम शुरू हुआ था. यहां तक कि इस मंदिर को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी, लेकिन हिंदू संगठनों के विरोध के बाद मंदिर को हटाने का कार्य रोक दिया गया था और अब बीच का रास्ता निकालते हुए मंदिर को शिफ्ट किया जा रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement