Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jodhpur Flood Video: जोधपुर में बारिश से बाढ़, शहर की सड़कों पर खिलौनों की तरह बहे वाहन

Rajasthan Rain Alert: मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 5 दिन तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. राज्य के सभी बांध क्षमता से ज्यादा भर चुके हैं.

Jodhpur Flood Video: जोधपुर में बारिश से बाढ़, शहर की सड़कों पर खिलौनों की तरह बहे वाहन

Jodhpur Flood 2023: जोधपुर शहर की सड़कों पर बाढ़ के पानी में बहते वाहन (लाल घेरे में). (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Jodhpur Rain- सूखे रेगिस्तान के लिए मशहूर राजस्थान में इस बार बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ रखे हैं. जोधपुर में अचानक हुई भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं. शहर के अंदर सड़कों पर बाढ़ की तरह पानी दौड़ रहा है, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सड़क पर बाढ़ के पानी में दो पहिया वाहन खिलौनों की तरह बहते दिखाई दिए हैं, जिसका वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है. उधर, राजस्थान में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान में अगले 5 दिन तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे राज्य के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है. राज्य के सभी बांध लगातार बारिश के कारण क्षमता से ज्यादा भर चुके हैं. ऐसे में अधिकारी अब और ज्यादा बारिश होने पर बाढ़ के भयावह हालात की चेतावनी दे रहे हैं.

वीडियो में दिखा जोधपुर का ऐसा नजारा

ANI की तरफ से जोधपुर शहर में बाढ़ का भयानक वीडियो जारी किया गया है. वीडियो में शहर की सड़कों पर तेजी से दौड़ता पानी ऐसा लग रहा है मानो वहां कोई नहर बह रही है. शहर के आसमान में बारिश के कारण बिजली कड़कती दिख रही है. ढलानदार गलियों में बेहद तेजी से बह रहे पानी में बाइक, स्कूटी किसी खिलौने की तरह बहती हुई लग रही हैं.

राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र, जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी इस इलाके में एक्टिव है. इसके चलते राज्य में अभी बारिश थमने के आसार नहीं हैं. राज्य में अगले 5 दिन तक लगभग सभी हिस्सों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है.

114 बांध में से अब किसी में नहीं बची जगह

राजस्थान में छोटे-बड़े कुल 114 ऑफिशियल बांध हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इन बांध में से किसी में भी जगह नहीं बची है. इन बांध की कुल जल संग्रहण क्षमता 12,580.03 मिलियन क्यूबिक मीटर (MCM) है, जो लगभग पूरी तरह खत्म हो चुकी है. राज्य में 18 जुलाई तक ही 288.55 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है, जो मानसून सीजन के दौरान राज्य में बरसने वाले पानी से 72 फीसदी ज्यादा है. राज्य में मानसून सीजन के दौरान औसतन 167 मिलीमीटर बारिश होती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement