Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

भालू ने घर में घुसकर की 'दावत', भागते समय 15 फुट ऊंची खिड़की पर फंसा, Video में देखें फिर क्या हुआ

Viral Bear Video: भालू ने घर में घुसकर मीट खाया, लेकिन वापस लौटते समय खिड़की पर ही फंस गया. वहां से भागने के दौरान की जद्दोजहद का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है.

भालू ने घर में घुसकर की 'दावत', भागते समय 15 फुट ऊंची खिड़की पर फंसा, Video में देखें फिर क्या हुआ

Viral Animal Video: भालू घर से बाहर निकलने की कोशिश में 15 फुट ऊंची खिड़की पर लटक गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Viral Animal Video- भालू अनूठा जानवर होता है. देखने में मोटा और आलसी लगने वाला भालू दरअसल बहुत अच्छा क्लाइंबर होता है और ऊंची-ऊंची मुश्किल जगहों पर लगे मधुमक्खी के छत्तों तक पहुंचकर उनका शहद चुरा लेता है. लेकिन भालू की इस खूबी ने ही उसे मुश्किल में भी फंसा दिया. दरअसल अमेरिका के कोलोराडो राज्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक भालू भूख लगने पर खाने की तलाश में एक घर में घुस गया, लेकिन वापस लौटते समय वह करीब 15 फुट ऊंची खिड़की पर लटककर फंस गया. बहुत देर बाद आखिरकार भालू को वापस घर के अंदर ही जाना पड़ा और अंदर घुसने के रास्ते से ही बाहर निकलने का जुगाड़ करना पड़ा.

पड़ोसी ने बनाया है पूरी घटना का वीडियो

यह घटना कोलोराडो राज्य के शहर स्टीमबोट स्प्रिंग्स में हुई है, जहां रेयान मैकफारलेन के घर में घुसे भालू के खिड़की से भागने की जद्दोजहद का वीडियो उनके पड़ोसी ने शूट किया है. दरअसल रेयान घर को बंद करके कहीं गए हुए थे. इसी दौरान वहां एक भारी भरकम भालू पहुंचा, जो भूखा था. भालू किसी तरह रेयान के घर के ग्राउंड फ्लोर की खिड़की खोलकर अंदर घुसने में सफल हो गया. अंदर घुसने के बाद उसने वहां रहे मीट का मजा लिया. कई अन्य चीजें भी खाईं. इसी दौरान घूमते-घूमते भालू घर के फर्स्ट फ्लोर पर पहुंच गया. घर में घुसकर 'दावत' कर चुके भालू ने बेडरूम की खिड़की से भागने का निर्णय लिया. रेयान के पड़ोसी द्वारा शूट किए वीडियो में भालू पहले अपना पिछवाड़ा घर की खिड़की से बाहर निकालकर नीचे लटकता दिख रहा है. इसी दौरान बैलेंस बिगड़ने से वह पूरा बाहर लटक जाता है और खतरनाक तरीके से फंस जाता है. खिड़की जमीन से करीब 15 फुट ऊंचाई पर थी, जहां से कूदना भालू को खतरनाक दिखाई दिया. भालू बहुत देर तक नीचे जाने का रास्ता तलाशता रहा और इस दौरान बैलेंस बिगड़ने के कारण गिरने से भी बचा. कुछ मिनट बाद आखिरकार भालू ने खिड़की से फरार होने का निर्णय बदला और ग्राउंड फ्लोर विंडो से ही बाहर आने के लिए वापस बेडरूम में चला गया.

मकान मालिक बोले- मेरा सम्मानित मेहमान था

मकान मालिक रेयान मैकफारलेन ने Fox31 News से कहा कि भालू उनका सम्मानित मेहमान था, जो उनके डिनर के लिए घर से बाहर जाने के दौरान आया था. रेयान ने कहा, भालू ने अपने नाखूनों से खिड़की को खोल लिया और अंदर घुस गया. उसने मेरे पोर्क चॉप्स से अपना पेट भर लिया. कुछ स्नैक्स भी पेंट्री से लिया और कुछ पौधों पर पेशाब कर दिया. इसमें कोई हैरानी नहीं है. वह सम्मानित मेहमान था, क्योंकि उसने मेरे घर को बहुत ज्यादा बरबाद नहीं किया. मैं सूचना मिलने पर बेहद परेशान था, क्योंकि मुझे लग रहा था कि हजारों डॉलर का नुकसान देखने को मिलेगा. वापस लौटकर देखा कि ऐसा नहीं हुआ था. मैंने वाइल्डलाइफ ऑफिसर को फोन किया, जिन्होंने आकर बेडरूम का दरवाजा खोला ताकि भालू वहां से बाहर निकल सके.

वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट ने जारी की है चेतावनी

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद चेतावनी जारी की गई है. कोलोराडो पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि साल के इस समय भालू बाहर आना शुरू हो जाते हैं ताकि हाइबरनेशन मोड में जाने से पहले अपनी अतिरिक्त चर्बी बढ़ा सकें. अपने कूड़े को, खिड़की-दरवाजों को बंद करना शुरू कर दीजिए. इन्हें खुले छोड़कर उन्हें (भालुओं को) बुरी आदतें मत सिखाइए. एक बार वे इन्हें सीख जाएंगे तो फिर इन्हें बार-बार करेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement