Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi in Ukraine: कीव में जेलेंस्की से मिलते ही गले लगे पीएम मोदी, भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत

PM Modi in Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कीव दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब यूक्रेन ने रूस के अंदर तक घुसकर ड्रोन हमले किए हैं और रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन बेहद भड़के हुए हैं.

Latest News
PM Modi in Ukraine: कीव में जेलेंस्की से मिलते ही गले लगे पीएम मोदी, भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत

PM Modi in Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की ने पहले हाथ मिलाया और फिर दोनों गले लग गए.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

PM Modi in Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड से ट्रेन के जरिये यूक्रेन के ऐतिहासिक दौरे पर रवाना हुए हैं. उनके ट्रेन से यूक्रेन की राजधानी कीव में उतरते ही इतिहास बन जाएगा. यूक्रेन के साथ दोस्ताना संबंधों के बावजूद उसके 1991 में स्वतंत्र देश बनने के बाद आज तक किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने वहां की यात्रा नहीं की है. पीएम मोदी यूक्रेन पहुंचने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बनेंगे, लेकिन उनकी यात्रा की टाइमिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं. भारत और रूस के बीच गहरे मैत्री संबंध हैं, लेकिन फिलहाल यूक्रेन ने रूस के अंदर घुसकर ड्रोन अटैक किए हैं. इसके चलते रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन बेहद भड़के हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी के सामने रूस-यूक्रेन के साथ भारतीय कूटनीतिक संबंधों का संतुलन साधने की चुनौती खड़ी हो गई है. यूक्रेन पहुंचकर पीएम मोदी की मुलाकात यूक्रेनी राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की के साथ होने जा रही है. इस मुलाकात में पीएम मोदी रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म करने की राह तलाशने की कोशिश करेंगे. महज 7 घंटे के यूक्रेन दौरे में पीएम मोदी से जुड़ी जानकारी के लिए पढ़ते रहिए पल-पल के अपडेट्स.

LIVE BLOG

  • 23 Aug 2024, 16:10 PM

    महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि की अर्पित


    पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, 'कीव में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. बापू के आदर्श सार्वभौमिक हैं और लाखों लोगों को आशा देते हैं. हम सभी मानवता के लिए उनके दिखाए रास्ते पर चल सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Aug 2024, 14:45 PM

    जेलेंस्की-मोदी की मीटिंग शुरू, रूस-यूक्रेन युद्ध पर होगी बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर यूक्रेन पहुंचने के बाद वहां के राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की से मिले हैं. जेलेंस्की पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मीटिंग प्लेस के बाहर खुद खड़े थे. मोदी के पहुंचते ही उन्होंने गर्मजोशी से आगे बढ़कर उनके साथ हाथ मिलाया. इस पर जवाब में पीएम मोदी ने उन्हें अपने गले लगा लिया. दोनों नेताओं के बीच मीटिंग शुरू हो गई है, जिसमें मुख्य तौर पर भारत-यूक्रेन संबंधों को और आगे ले जाने और रूस-यूक्रेन युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान निकालने पर चर्चा होने की संभावना है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Aug 2024, 14:45 PM

    कीव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पहुंचे मोदी

    यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस जगह पहुंचे हैं, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा लगी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Aug 2024, 13:17 PM

    कीव में भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत

    प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही कीव में रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरे, वहां उनका स्वागत भारतीय समुदाय के लोगों की भारी भीड़ ने किया है. रूस के साथ युद्ध के बावजूद कीव में रह रहे प्रवासी भारतीयों ने 'भारतमाता की जय' के नारों से पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया.  

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Aug 2024, 11:51 AM

    पीएम मोदी ने खुद दी कीव पहुंचने की जानकारी

    पीएम मोदी ने कीव पहुंचकर भारतीय समुदाय से मुलाकात करने के बाद खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी सबसे साझा की है. उन्होंने एक्स पर लिखा,' आज सुबह जल्दी कीव पहुंचा हूं. भारतीय समुदाय ने बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया है.' उन्होंने भारतीय समुदाय से मुलाकात की तस्वीरें भी साझा की हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Aug 2024, 9:35 AM

    पहले भारतीय समुदाय से मिले मोदी

    कीव पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पहले वहां रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की है. ये लोग रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद भी भारत नहीं लौटे थे. अपने प्रधानमंत्री को देखकर भारतीय समुदाय के लोगों ने भारत माता की जय के नारों से उनका स्वागत किया. अब थोड़ी देर बाद पीएम मोदी की मुलाकात यूक्रेनी राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की के साथ होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Aug 2024, 9:31 AM

    रूस-यूक्रेन के बीच शांति का पुल बनेगा भारत: पीएम मोदी

    पोलैंड से यूक्रेन रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया कि रूस-यूक्रेन युद्ध में वे किसके साथ हैं. उन्होंने कहा कि भारत ना रूस, ना यूक्रेन किसी का पक्ष नहीं लेगा, बल्कि दोनों देशों के बीच शांति का पुल बनेगा. पोलैंड में भी पीएम मोदी ने कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है. तब भी माना गया था कि वे ये संदेश रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की को दे रहे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement