Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ अमेरिका का बड़ा एक्शन, यूक्रेन को देगा 60 करोड़ डॉलर की मदद

रूस-यूक्रेन युद्ध पिछले 9 महीने से जारी है और अब एक बार फिर अमेरिका ने यूक्रेन के लिए अपना समर्थन जाहिर किया है.

Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ अमेरिका का बड़ा एक्शन, यूक्रेन को देगा 60 करोड़ डॉलर की मदद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन यूद्ध (Russia-Ukraine War) के चलते अभी तक पूरी दुनिया में अस्थिरता की स्थिति है. लगभग 9 महीनों से जारी इस युद्ध में अमेरिका लगातार यूक्रेन का समर्थन करता रहा है. वहीं अब जब रूस एक बार फिर यूक्रेन पर अपने हमले तेज कर रहा है तो दूसरी ओर अमेरिका ने यूक्रेन की मदद के लिए खजाना खोलते हुए 60 करोड़ डॉलर देने का ऐलान कर दिया है.

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी AFP ने  एक रिपोर्ट प्रकाशित की  है. इसके मुताबिक अमेरिकी विदेश सचिव एंटनी ब्लिंकन ने कहा,"मैं सितंबर 2021 से यूक्रेन के लिए अमेरिकी हथियारों और उपकरणों के हमारे सहयोग के तौर पर 60 करोड़ अमेरीकी डॉलर की अतिरिक्त मदद की घोषणा कर रहा हूं. इसके तहत अमेरिकी रक्षा विभाग यूक्रेन को अतिरिक्त हथियार युद्ध सामग्री और उपकरण देगा." उन्होंने कहा कि यूक्रेन को अमेरिका 15 अरब डॉलर से अधिक की मदद करेगा.

Press Freedom पर USA ने खोली पाकिस्तान की पोल, जानिए दुनिया में किस नंबर पर है

यूक्रेन के जज्बे की तारीफ

एंटनी ब्लिंकन ने यूक्रेन के युद्ध करने के रवैए को लेकर कहा, "धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ यूक्रेन के लोग अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे हैं.  वे अपने भविष्य के लिए लड़ रहे हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका लगातार यूक्रेन की मदद कर रहा है. यूक्रेन भी बहुत ही बहादुरी के साथ युद्ध लड़ रहा है और दुश्मनों को पीछे ढकेल रहा है."

जरूरत के समय मदद करता रहेगा अमेरिका

इसके साथ ही एक फिर यह स्पष्ट हो गया है कि अमेरिका लगातार यूक्रेन की मदद करता रहेगा. ब्लिंकेन ने राष्ट्रपति जो बाइडेन का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने स्पष्ट कर दिया है कि अमेरिका यूक्रेन के लोगों का तब तक समर्थन करेगा जब तक इसकी जरूरत होगी.

SCO समिट में आज शामिल होंगे PM मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ होगी बैठक

गौरतलब है कि अमेरिका यूक्रेन को रूस को जवाब देने के लिए उन्नत हथियारों और उपकरण दे रहा है. यूक्रेन की सेना इतनी प्रभावी ढंग से उपयोग कर रही है क्योंकि वे रूस के आक्रमण के खिलाफ अपने सफल जवाबी हमले को जारी रख रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement