Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Donald Trump Convicted: डोनाल्ड ट्रंप Hush Money केस में दोषी करार, क्‍या अब लड़ पाएंगे राष्‍ट्रपति चुनाव?

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर आरोप है कि उन्होंने पोर्न स्टार (Porn Star) स्टॉर्मी डेनियल्स (Stormy Daniels) के साथ अपने यौन संबंध को छिपाने के लिए व्यवसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी की थी.

Latest News
Donald Trump Convicted: डोनाल्ड ट्रंप Hush Money केस में दोषी करार, क्‍या अब लड़ पाएंगे राष्‍ट्रपति ��चुनाव?

Donald Trump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका (America) में राष्ट्रपति चुनाव से पहले वहां के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को एक बड़ा झटका लगा है. कोर्ट की तरफ से उन्हें हश मनी स्कैंडल (Hush Money Scandal) के सभी 34 केस में दोषी ठहराया गया है. दरअसल उन पर आरोप है कि उन्होंने पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अपने यौन संबंध को छिपाने के लिए व्यवसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी की थी, साथ ही स्टॉर्मी को चुप कराने के लिए भुगदान किए थे, और उसे छिपाया था. इस मामले के सभी केस में वो दोषी करार दिए गए हैं. 


यह भी पढ़ें- PM मोदी ने 206, राहुल ने 65 की रैलियां... जानें 75 दिन किसने कितना दिखाया दम


क्‍या अब बन पाएंगे राष्‍ट्रपति?
ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या ट्रंप अब अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ पाएंगे? उनका नाता रिपब्लिकन पार्टी से है. पिछले एक साल से उनकी दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है. तमाम सर्वे में ये बात निकलकर सामने आई है कि वो इस समय अमेरिका के सबसे मशहूर नेता हैं. अब आते हैं अपने सवाल पर कि  हश मनी केस में दोषी ठहराए जाने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप चुनाव लड़कर राष्ट्रपति बन सकते हैं? अमेरिकी संविधान के प्रावधानों की बात करें तो उसके मुताबिक वो चुनाव भी लड़ सकते हैं, और  कनविक्‍शन के बाद भी डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिका के राष्‍ट्रपति बन सकते हैं. अमेरिकी संविधान के मुताबिक राष्‍ट्रपति बनने के लिए जिन शर्तों का जिक्र है, उनमें उम्मीदवार की उम्र कम से कम 35 साल होने चाहिए, और उस शख्स का जन्म अमेरिकी धरती पर होना चाहिए, साथ ही वो देश में कम से कम 14 साल रह चुका हो.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement