Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में पुलिस थाने पर आतंकियों ने किया जोरदार हमला, 12 लोगों की मौत, कई घायल

Pakistan CTD Blast: पाकिस्तान में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के एक थाने में जोरदार धमाका हुआ है जिसमें 12 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए हैं.

पाकिस्तान में पुलिस थाने पर आतंकियों ने किया जोरदार हमला, 12 लोगों की मौत, कई घायल

Pakistan Blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में आंतकियों ने एक बार फिर से आंतक निरोधी पुलिस थाने को अपना निशाना बनाया है. इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. स्वात घाटी के कबाल इलाके में मौजूद इस थाने के अंदर दो जोरदार धमाके हुए जिससे पूरी इमारत ही बिखर गई. धमाका इतना जोरदार था कि आग भी लग गई. 12 लोगों के शव बरामद किए गए हैं और घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. कुछ महीनों पहले भी पाकिस्तानी तालिबान ने ऐसे ही एक थाने को निशाना बनाया था और उसके आतंकियों ने थाने पर कब्जा कर लिया था. बाद में सभी आतंकी एनकाउंटर में मारे गए.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है यह धमाका शॉर्ट सर्किट से भी हो सकता है. हालांकि, धमाके की तीव्रता को देखते हुए माना जा रहा है कि बम विस्फोट हुआ है. कबाल के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के थाने में हुए इस धमाके में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. डीपीओ शफीउल्लाह ने इसे आतंकी हमला बताया और कहा कि इससे तीन इमारतें ध्वस्त हो गई हैं.

यह भी पढ़ें- मशहूर पाकिस्तानी लेखक तारिक फतेह का निधन, बेटी ने भावुक पोस्ट कर दी जानकारी

पूरे राज्य में अलर्ट जारी, अस्पतालों में इमरजेंसी
पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात 8 बजकर 20 मिनट पर पहला विस्फोट हुआ. इसी बिल्डिंग में सीटीडी का ऑफिस और एक मस्जिद है. धमाके के बाद पूरे खैबरपख्तूनख्वां में अलर्ट जारी कर दिया गया. धमाके में इमारत गिरने के चलते दर्जनों लोग मलबे में दब गए थे. काफी मशक्कत के बाद इन लोगों को निकाला गया और अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई.

यह भी पढ़ें- विमान में फिर एक यात्री ने किया सहयात्री पर पेशाब, ये फ्लाइट भी न्यूयॉर्क से ही आ रही थी

पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना पर दुख जताया है और प्रशासन से इसकी रिपोर्ट मांगी है. पाकिस्तानी तालिबान और पाकिस्तान की सरकार के बीच सीजफायर खत्म होने के बाद से ही आतंकी लगातार पाकिस्तान को निशाना बना रहे हैं जिसमें आम लोग और सुरक्षाबलों के जवान मारे जा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement