Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या लिज़ ट्रस का फोन हुआ था हैक, क्यों ब्रिटिश नेताओं को सता रहा है डर?

ब्रिटिश नेताओं को लिज़ ट्रस का फोन हैक होने का डर सता रहा है. उन्होंने मांग की है कि इसकी जांच कराई जाए.

क्या लिज़ ट्रस का फोन हुआ था हैक, क्यों ब्रिटिश नेताओं को सता रहा है डर?

लिज ट्रस का आखिरी संबोधन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ब्रिटिश (British) सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री लिज ट्रस (Liz Truss) का फोन हैक किए जाने की खबर आने के बाद रविवार को सफाई पेश किया है. सरकार का दावा है कि सरकारी अधिकारियों के लिए मजबूत साइबर सुरक्षा उनके पास है. विपक्षी दलों ने फोन हैकिंग मामले को मुद्दा बनाकर जांच की मांग की है. वहीं अखबार को सूचना लीक करने की स्वतंत्र जांच की भी मांग की है. 

‘द मेल’ ने रविवार को एक खबर में कहा कि ट्रस के वित्त मंत्री रहते हुए उनका फोन हैक किया गया था और इस बात का पता उस वक्त चला, जब वह कंजर्वेटिव पार्टी की नेता और प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल थीं. 

Liz Truss Resign: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज़ ट्रस के इस्तीफे की वजह क्या है? 6 पॉइंट्स में जानिए

बोरिस जॉनसन ने साधी थी हैकिंग पर चुप्पी!

अखबार ने दावा किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और सिविल सेवा के प्रमुख ने सुरक्षा में इस बड़ी चूक को गोपनीय रखा था. अखबार ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा कि रूसी जासूसों पर इस हैकिंग का संदेह है. 

Veto Power: क्या होती है वीटो पावर? चीन ने इसका इस्तेमाल कर कैसे हाफिज सईद के बेटे को ब्लैकलिस्ट से बचाया

संवेदनशील सूचनाओं में लगी सेंध!

द मेल के मुताबिक हैकरों ने विदेशी अधिकारियों के साथ यूक्रेन युद्ध के साथ ही ट्रस और एक राजनीतिक सहयोगी क्वासी क्वार्तेंग के बीच निजी बातचीत समेत संवेदनशील सूचनाएं हासिल कर ली थी.

ब्रिटेन सरकार के प्रवक्ता ने सुरक्षा व्यवस्था पर टिप्पणी करने से इनकार किया लेकिन कहा कि उनकी साइबर खबरों के खिलाफ सुरक्षा की मजबूत व्यवस्था है. (इनपुट: AP)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement