Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China में रिकॉर्ड तोड़ रहा है कोरोना, हर दिन बढ़ते जा रहे हैं Covid-19 के नए केस

China Corona Cases: चीन में कोरोना वायरस फैलने की रफ्तार ने एक बार फिर से लोगों को डरा दिया है. लॉकडाउन के बावजूद संक्रमण फैलता जा रहा है.

China में रिकॉर्ड तोड़ रहा है कोरोना, हर दिन बढ़ते जा रहे हैं Covid-19 के नए केस

चीन में फिर फैल रहा है कोरोना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन से ही कोरोना वायरस (Coronavirus) की शुरुआत हुई थी. महामारी बन गई इस बीमारी ने दुनियाभर के लाखों लोगों की जान ले ली. अब चीन में एक बार फिर से कोरोना (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई शहरों में सख्त लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद चीन में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. चीन में पिछले दो दिनों 31 हजार से ज्यादा केस सामने आए. ये आंकड़े इस साल अप्रैल महीने के बाद से सबसे ज़्यादा हैं. चीन में कोरोना फैलने के चलते पड़ोसी देश भारत में भी संक्रमण फैलने की आशंका है क्योंकि पिछली बार भी चीन से आए छात्रों के ज़रिए ही भारत में कोरोना की शुरुआत हुई थी.

चीन में शुक्रवार को 32,695 नए मामले सामने आए. इसने अप्रैल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इस साल अप्रैल महीने की 13 तारीख को सबसे ज़्यादा 29,317 नए केस सामने आए थे. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते शी जिनपिंग की सरकार ने सख्त जीरो कोविड पॉलिसी लागू की है. इसके तहत कई शहरों में सख्त लॉकडाउन लागू किया गया है.

यह भी पढ़ें- मीटिंग में बैंगनी और कंपकंपाते दिखे Vladimir Putin के हाथ, क्या सच में हो गया है कैंसर!

सख्त कोविड पॉलिसी से लोग हुए परेशान
कम्युनिस्ट सरकार ने चीन में कोरोना टेस्ट बढ़ा दिए हैं. बीजिंग समेत कई शहरों के स्कूलों को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है. एक-शहर से दूसरे शहर में जाने के लिए भी कोरोना रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया गया है. सबसे ज़्यादा गंभीर स्थिति गुआंगझोउ में है जहां सरकार ने सख्त लॉकडाउन लागू किया है.

यह भी पढ़ें- क्यों 'शी जिनपिंग वाले चीन' को भारत के लिए माना जा रहा है बड़ा खतरा?

आईफोन सिटी के नाम से मशहूर इस शहर में स्थानीय लोगों और Foxconn के कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन भी किया है. सरकारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी शख्स तब तक अपना क्षेत्र नहीं छोड़ सकता जब तक कि उसके पास कोरोना निगेटिव रिपोर्ट न आ जाए. समस्या यह हो रही है कि भारी संख्या में टेस्टिंग के चलते रिपोर्ट आने में समय लग रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement