Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन में 3 साल बाद होगी विदेशियों की एंट्री, क्या फिर से दुनिया में फैल जाएगा कोरोना वायरस?

China Covid New Policy: चीन ने अपनी कोविड नीति में बदलाव करते हुए विदेशी पर्यटकों के चीन आने की अनुमति दे दी है. यह अनुमति 3 साल बाद मिली है.

चीन में 3 साल बाद होगी विदेशियों की एंट्री, क्या फिर से दुनिया में फैल जाएगा कोरोना वायरस?

China Covid Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाही मचा रखी है. हर दिन लाखों लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. इसी बीच चीन ने लगभग तीन साल के बाद अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों (International Tourists) के लिए अपनी सीमाएं खोल दी हैं. साल 2020 के मार्च महीने में पहली बार कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद से ही चीन ने विदेशी नागरिकों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए थे. नए फैसले के मुताबिक, दूसरे देशों से आने वाले नागरिकों  को अब चीन में क्वारंटीन नहीं किया जाएगा. दूसरे देशों के नागरिकों के चीन आने और फिर उनके अपने देश लौटने की संभावनाओं को देखते हुए कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा जताया जा रहा है.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों को अब चीन में क्वारंटीन नहीं किया जाएगा. चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चीन सरकार ने अपनी कोविड नीति में अहम बदलाव करते हुए ये ऐलान किए हैं. चीन की सरकार के मुताबिक, दूसरे देशों से आने वाले नागरिकों के लिए यात्रा से 48 घंटे पहले तक की कोविड पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में 3100 रुपये में मिल रहा है आटा, रोटी के लिए तरसे लोगों के बीच मची भगदड़ 

लाखों लोग कर सकते हैं चीन की यात्रा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भले ही कोरोना का खतरा बना हुआ है लेकिन चीन की सरकार के इस कदम का कई लोगों ने स्वागत किया है. जिन लोगों के परिवार चीन में हैं, उनका कहना है कि अब वे अपने घर के लोगों से मिल सकेंगे. बीजिंग और जियामेन समेत कई शहरों में उड़ानों के लिए लंबी कतारों के साथ आने वाले हफ्तों में 4,00,000 लोगों की चीन यात्रा करने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- China में Covid के बाद कोहरे का कहर, धुंध की वजह से भीषण रोड एक्सीडेंट, 17 की मौत 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को यात्रियों से खचाखच भरे डबल डेकर कोच हांगकांग-झुहाई-मकाऊ ब्रिज पर पहुंचे. उनमें घर लौट रहे कॉलेज के छात्र भी थे. मून न्यू ईयर यानी चुन यून की शुरुआत में देश की सीमाएं फिर से खुली हैं. आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान जो लोग चीन में आएंगे, वे जब अपने देश लौटेंगे तो उनके देशों में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement