Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रिटेन में Covid-19 ने फिर मचाया कोहराम, 2 नए वेरिएंट से इतने बढ़े केस, क्या जद में आएगा पूरा यूरोप?

Covid In Britain: ब्रिटेन में एक बार फिर ओमिक्रोन के नए वेरिएंट ने दस्तक दी है. XXB और BQ.1 सब वेरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

ब्रिटेन में Covid-19 ने फिर मचाया कोहराम, 2 नए वेरिएंट से इतने बढ़े केस, क्या जद में आएगा पूरा यूरोप?

ब्रिटेन में तेजी से पांव पसार है कोविड का नया वेरिएंट. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन (Britain) एक बार फिर कोविड (Covid-19) संक्रमण के कहर से जूझता नजर आ रहा है. ओमिक्रोन के म्युटेंट वेरिएंट BQ1 पूरे यूनाइटेड किंगडम में बुरी तरह से फैला है. इस वेरिएंट के 700 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. XXB वेरिएंट भी तेजी से फैल रहा है, इससे कुल 18 से ज्यादा केस सामने आए हैं. 

द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मताबिक XXB और BQ.1 दोनों वेरिएंट, पूरी तरह से वैक्सीनेटेड लोगों में भी फैल सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का दावा है कि XXB और BQ.1 की वजह से ब्रिटेन, कोविड की नई लहर की जद में आ सकता है.

High Blood Sugar Alert: ये आदतें ब्लड में इंसुलिन लेवल को तेजी से करती हैं डाउन, डायबिटीज की दवा भी नहीं करेगी काम

पूरे यूरोप में आ सकती है कोविड की नई लहर

XXB और BQ.1 वेरिएंट पूरे यूरोप को अपनी जद में ले सकते हैं. ब्रिटेन की स्वास्थ्य एजेंसी ने ने कहा है कि कोविड के इन दोनों वेरिएंट पर स्टडी जारी है. इससे पैदा होने वाले खतरे पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. 

Diabetes Range: खाने के 2 घंटे और सुबह 8 घंटे की फास्टिंग के बाद कितना होना चाहिए शुगर, इतनी रीडिंग है खतरे का संकेत

बेहद संक्रामक हैं XXB और BQ.1

XXB और BQ.1 वेरिएंट के नए लक्षण बेहद अलग देखे जा रहे हैं. संक्रमण के जैसे मामले पहले सामने आए थे, उससे बेहद अलग नतीजे सामने आ रहे हैं. कम्प्यूटेशनल बायोलॉजिस्ट कॉर्नेलियस रोमर का कहना है कि ओमिक्रोन पहला वेरिएंट था जिसे वायरस के खिलाफ इम्युनिटी हासिल थी. उसके फैलने की दर इतनी तेज थी कि पूरी दुनिया एक बार फिर कोविड की जद में आ गई थी.

वैक्सीनेटेड लोगों पर भी मंडराएगा खतरा!

बायोलॉजिस्ट कॉर्नेलियस रोमर ने दावा किया है कि कोविड का यह नया वेरिएंट कई अलग-अलग लक्षणों को लेकर आया है. ये पूरी तरह से वैक्सीनेटेड लोगों को भी संक्रमित करने में सक्षम हैं.

Blood Sugar: शुगर अचानक घट या बढ़ रही? खाने के बीच की गैपिंग बन रही वजह, डायबिटिक जानें दो मील में कितना हो अंतराल

...कहीं फिर से कोविड की जद में न आ जाए दुनिया

वायरोलॉजिस्ट प्रोफेसर लॉरेंस यंग ने पिछले महीने कहा था कि कोविड के सब वेरिएंट वैक्सीन और संक्रमण से मिली इम्युनिटी को मात देने में सक्षम हैं. लॉरेंस यंग ने चिंता जाहिर की थी कि XXB और BQ.1  की वजह से कोविड के मामले तेजी से बढ़े हैं.

यह साफ जाहिर कर रहा है कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में हम पूरी तरह से जीत हासिल नहीं कर सके हैं. यह दुख की बात है. ब्रिटेन में बढ़ रहे मामले पूरी दुनिया में एक बार फिर चिंता पैदा कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement