Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महंगाई की वजह से तलाक नहीं ले रहे लोग, एक ही घर में रहने को क्यों मजबूर हैं कपल्स?

ब्रिटेन में ऐसे कपल की संख्या दोगुनी हो गई है जो अलग होना चाहते हैं लेकिन बढ़ते खर्च को देखकर अलग नहीं हो पा रहे.

महंगाई की वजह से तलाक नहीं ले रहे लोग, एक ही घर में रहने को क्यों मजबूर हैं कपल्स?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूरोप में महंगाई की वजह से तलाक टल रहे हैं. यहां वकील से लेकर कोर्ट की फीस तक इतनी महंगी हो गई है कि लोग तलाक लेने से बेहतर एक ही घर में अलग-अलग रहने का विकल्प चुन रहे हैं. केवल वकील और अदालत का खर्च ही नहीं बिजली का बिल, राशन और घर का किराया तक इतनी ऊंचाई छू चुका है कि एक अकेला यह खर्च नहीं उठा सका. ऐसे में अलग होने का फैसला किसी के लिए अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा.

लार्ज मॉर्टगेज डॉटकॉम के ब्रोकर मार्क पेटनशेट्टी के मुताबिक ब्रिटेन में ऐसे कपल की संख्या दोगुनी हो गई है जो अलग होना चाहते हैं लेकिन बढ़ते खर्च को देखकर अलग नहीं हो पा रहे. वे बताते हैं कि इसी साल जनवरी में ऐसे कपल्स की औसत संख्या 2 थी और अब हर महीने ऐसे 5 से ज्यादा कपल हैं जो केवल मजबूरी में एक छत के नीचे रहने को मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें: Imran Khan का ऑडियो लीक, अपनी सरकार गिरने पर लेना चाहते थे सहानुभूति!

मार्क ने बताया, उन कपल्स की संख्या ज्यादा है जो 50 साल से ज्यादा के हैं. पहले वे आसानी से तलाक का खर्च उठा लेते थे और अपने लिए अलग घर लेने में सक्षम थे लेकिन अब मुश्किल हो रही है. यही वजह है कि ऐसे कपल अब एक ही घर में अलग-अलग जिंदगियां जी रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Canada के ब्रैम्पटन नगर निगम ने बदला पार्क का नाम, नया नाम होगा श्रीभगवद गीता पार्क 

ब्रिटेन के राष्ट्रीय सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक इस वक्त एक नॉर्मल घर की कीमत ढाई करोड़ से ज्यादा है. जबकि एक साल पहले तक यह कीमत 35 लाख के आसपास थी. जनवरी के मुकाबले सितंबर महीने में घरों का किराया भी दोगुना हो गया है. बैंकों के ब्याज दर भी लगातार बढ़ रहे हैं. महंगाई को देखते हुए बैंक भी अकेले घर लेने वालों को आसानी से लोन नहीं दे रहे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement