Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump के घर पर एफबीआई की रेड, पूर्व राष्ट्रपति ने कही बड़ी बात

FBI ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो स्थित आवास पर छापा मारा है. ट्रंप ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ऐसा "हमला" केवल गरीब तथा विकासशील देशों में ही होता है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि फ्लोरिडा के उनके घर में तलाशी चल रही है.

Donald Trump के घर पर एफबीआई की रेड, पूर्व राष्ट्रपति ने कही बड़ी बात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: FBI ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो स्थित आवास पर छापा मारा है. ट्रंप ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ऐसा "हमला" केवल गरीब तथा विकासशील देशों में ही होता है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि फ्लोरिडा के उनके घर में तलाशी चल रही है.

उन्होंने कहा, "यह हमारे देश के लिए बुरा दौर है क्योंकि फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो के मेरे खूबसूरत घर पर एफबीआई एजेंट के एक बड़े समूह ने घेराबंदी की, छापा मारा और उसे कब्जे में ले लिया है. अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के साथ पहले ऐसा कुछ कभी नहीं हुआ."

पढ़ें- ड्रैगन की चाल पर भारतीय कूटनीति भारी, 'दोस्त' के लिए श्रीलंका ने चीनी जहाज रोका, जानिए पूरा मामला

उन्होंने कहा, "संबंधित सरकारी एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करने के बावजूद, मेरे घर पर बिना बताए छापा मारना उचित नहीं है."

पढ़ें- Nawaz Sharif को वापस लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटेगी पाकिस्तान सरकार?

दरअसल, अमेरिका का न्याय मंत्रालय इस बात की तफ्तीश कर रहा है कि क्या ट्रंप ने 2020 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर गोपनीय रिकॉर्ड छिपाए हैं. FBI ने ट्रंप के घर पर ऐसे वक्त में छापा मारा है जब वह 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की तैयार कर रहे हैं.

पढ़ें- चीन और ताइवान के झगड़े की वजह से जापान क्यों है परेशान? जानिए दूसरे विश्व युद्ध से क्या है कनेक्शन

ट्रंप (76) ने आरोप लगाया कि ऐसा हमला केवल तीसरी दुनिया यानी गरीब और विकासशील देशों में ही हो सकता है. उन्होंने कहा, "दुखद रूप से अमेरिका उन देशों में से एक बन गया है, पहले इस स्तर का कदाचार नहीं देखा गया."

पढ़ें- इजरायल का कमाल, बिना स्पर्म और एग के बना दिया भ्रूण, दुनिया में पहली बार हुआ ऐसा

उन्होंने आरोप लगाया कि यह उच्च स्तर पर राजनीतिक रूप से निशाना बनाने की कार्रवाई है. उन्होंने कहा, "मैं महान अमेरिकी लोगों के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा." गौरतलब है कि ट्रंप अमेरिकी संसद भवन पर छह जनवरी 2021 को हमला करने वाली भीड़ को कथित तौर पर भड़काने के एक अन्य मामले में भी जांच का सामना कर रहे हैं.

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement