Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिजबुल्लाह ने इजराइल को तबाह करने का बनाया प्लान, सैन्य अड्डे और हवाई अड्डे पर छोड़े 150 से ज्यादा प्रलयकारी रॉकेट

Israel Hezbollah War: बीते कुछ दिनों से पेयजर धमाकों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. अब इसका बदला लेने के लिए हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों पर निशाना बनाया है.

Latest News
हिजबुल्लाह ने इजराइल को तबाह करने का बनाया प्लान, सैन्य अड्��डे और हवाई अड्डे पर छोड़े 150 से ज्यादा प्रलयकारी रॉकेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel Hezbollah War: बीते कुछ दिनों से पेयजर धमाकों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. लेबनान में हुए सिलसिलेवार पेजर धमाकों ने हिजबुल्ला और पूरे देश की नींद उड़ा रखी है. इन हमलों में इजराइल ने हिजबुल्लाह को कई बड़ी चौटें दी हैं, लेकिन अब हिजबुल्लाह भी कहां शांत बैठने वाला है. हिजबु्ल्लाह ने भी इजराइल से इंतकाम लेने के लिए ‘ऑपरेशन बदला’, शुरू कर दिया है. 

हिजबुल्लाह ने रविवार सुबह से ही इजराइल के खिलाफ तीन ऑपरेशन किए हैं. इन ऑपरेशनों में हिजबुल्लाह ने कई रॉकेटों और ड्रोनों से इजराइल के ठिकानों पर हमला किया है. इन हमलों के बाद इजराइल के कई शहरों से भारी नुकसान की खबरें सामने आई हैं. इन खबरों के अनुसार सबसे ज्यादा नुकसान हाइफा में हुआ है.

हिजबुल्लाह ने अपने पहले ऑपरेशन में इस्लामिक रेजिस्टेंस ने दर्जनों फादी 1 और फादी 2 रॉकेटों से इजराइल के रमत डेविड सैन्य अड्डे और हवाई अड्डे को टारगेट किया. इसके कुछ देर बाद ही दूसरे ऑपरेशन में उन्हीं लक्ष्यों पर फिर से हमला किया. इन हमलों की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें  गाड़ियों और इंफ्रास्ट्रक्चर में आग लगती हुई देखी जा सकती हैं.


यह भी पढ़े-  अरविंद केजरीवाल से कितनी अलग है आतिशी सरकार? यहां जानिए दिल्ली सरकार में हुए बड़े बदलाव


तीसरे ऑपरेशन में हिजबुल्लाह ने सुबह करीब 6:30 बजे राफेल सैन्य-औद्योगिक परिसर पर किया गया. इजराइल सेना के मुताबिक हिजबुल्लाह ने देर रात से करीब 150 रॉकेट दागे हैं, जिसमें से ज्यादातर को एयर डिफेंस ने नष्ट कर दिया है. इस हमलों में भी दर्जनों फादी 1, फादी 2 और कत्युशा रॉकेटों से इजरायली ठिकानों को निशाना बनाया गया है.

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement