Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल ने फिर बनाया लेबनान को निशाना, Air Strike में हिजबुल्लाह के कमांडर इब्राहिम कुबैसी की मौत

Israel Air Strike on Lebanon: इजरायल ने Air Strike कर फिर से लेबनान को निशाना बनाया हैं. इस हमले में हिजबुल्लाह को बड़ा झटका लगा है. इस हमले में हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम कुबैसी मारा गया है.

Latest News
इजरायल ने फिर बनाया लेबनान को निशाना, Air Strike में हिजबुल्लाह के कमांड�र इब्राहिम कुबैसी की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel Air Strike on Lebanon: लेबनान में इजरायल के हवाई हमलों में हिजबुल्लाह को बड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा है कि इस हमले में इजरायल की तरफ से लेबनान पर 10 हजार रॉकेट दागे गए हैं. इजराइल द्वारा बेरूत में लगातार बमबारी की जा रही है. इजराइल द्वारा किए गए हमलों में हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम कुबैसी मारा गया है.    

इतना ही नहीं इन हमलों केवल हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम कुबैसी ही नहीं उसके साथ 6 लोगों की और मौत हुई हैं. हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम कुबैसी की मौत हिजबुल्लाह के लिए बड़ा नुकसान है. वहीं इन हमलों के लेकर लेबनान की सरकार का बयान भी सामने आया हैं. सरकार का कहना है कि साल 2006 के बाद पहली बार इस तरह की तबाही की हुई है.  

 


यह भी पढ़े- करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता खत्म, दिल्ली के छतरपुर से थे AAP के विधायक


इन हमलों के लेकर इजराइल का कहना है कि इस ऑपरेशन का मतलब मकसद उत्तरी इजरायल को शुरक्षा प्रदान करना है. साथ ही उत्तरी इजराइल के शहरों को हिजबुल्लाह और उसके हमलों से मुक्त करवाना है. IDF के मुताबिक, उसने बेरूत समेत पूरे लेबनान में 1600 से ज्यादा एयरस्ट्राइक की हैं और 1100 से ज्यादा टारगेट ध्वस्त हो गए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement