Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भजन बंद नहीं किया तो...' ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर फिर निशाने पर, पिछले महीने 3 मंदिरों में हुई थी तोड़फोड़

Hindu Temple Threaten: मेलबर्न शहर के काली माता मंदिर की महिला पुजारिन को पंजाबी भाषा में फोन पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी मिली है.

'भजन बंद नहीं किया तो...' ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर फिर निशाने पर, पिछले महीने 3 मंदिरों ��में हुई थी तोड़फोड़

Kali Mata Mandir Melbourne की पुजारिन को धमकी दी गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Hindu Temple Vandalised In Australia- ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमले और तोड़फोड़ के बाद अब एक और हिंदू मंदिर को धमकी मिली है. मेलबर्न शहर के एक मंदिर की महिला पुजारिन को फोन पर एक शख्स ने जल्द होने वाल भजन इवेंट कैंसिल करने के लिए कहा. साथ ही ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी. धमकी देने वाले के पंजाबी भाषा में बोलने के कारण इसे खालिस्तान आतंकियों के समर्थकों का कारनामा माना जा रहा है. इससे पहले जनवरी महीने में भी ऑस्ट्रेलिया में तीन मंदिरों में तोड़फोड़ के पीछे खालिस्तान समर्थकों का हाथ मिला था. ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों का कहना है कि धमकी देने वाले की तलाश की जा रही है.

पढ़ें- महाशिवरात्रि पर बवाल, बीजेपी MP निशिकांत दुबे बोले, देवघर में नहीं तो क्या मक्का और वेटिकन में निकलेगी शिव बारात?

काली माता मंदिर की पुजारिनों को दी है धमकी

Australia Today की रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न (Melbourne) के बाहरी उत्तरी हिस्से में क्राएगीबर्न (Craigieburn) इलाके में मौजूद काली माता मंदिर की पुजारिन को धमकी दी गई है. यह धमकी फोन पर मंगलवार को दी गई. पुजारिन भावना ने बताया कि उनके फोन पर  'नो कॉलर आईडी (no caller ID)' से एक फोन आया. यह ऐसी कॉल होती है, जिसमें फोन करने वाले का नंबर कॉलर आईडी पर दिखाई नहीं देता है. भावना के मुताबिक, फोन करने वाला 'अमृतसर-जालंधर' जैसे पंजाबी लहजे में बोल रहा था. उसने मुझे मंदिर में 4 मार्च को एक गायक द्वारा आयोजित किया जा रहा भजन कार्यक्रम कैंसिल करने की धमकी दी. 

पढ़ें- 22 साल के लड़के ने 40 की महिला को बनाया गर्लफ्रेंड, पति ने शादी को कहा तो बोला 'बूढ़ी है'

भजन गायक है कट्टर हिंदू, इसलिए दी धमकी

भावना ने कहा, कॉल करने वाले ने भजन गायक को कट्ट्रर हिंदू बताते हुए यह धमकी दी. कॉल करने वाले ने कहा कि त्वाणूं पता है वो बंदा कट्टर हिंदू है, वो आया ते पंगा हो जाणा है मंदिर ते. भावना के मुताबिक, मैंने फोन करने वाले से प्रार्थना करते हुए कहा कि भाई जी यह मां काली का स्थान है. यहां तक कि गुरु महाराज (गुरु गोविंद सिंह) भी उनकी प्रार्थना करते थे. यहां कोई क्यों आएगा और लड़ाई करेगा?

पढ़ें- Hindu Temple Vandalized In Australia: ऑस्ट्रेलिया में क्यों निशाना बनाए जा रहे हिंदू मंदिर? 15 दिन में तीसरी बार हुआ हमला

पढ़ें- Bihar Board Exam: सुबह 6 बजे बच्चे को दिया जन्म, 9 बजे पेपर देने पहुंच गई 'पावरफुल मां'

खालिस्तानी मूवमेंट में मंदिर बन रहे निशाना

हिंदू मंदिरों को केवल ऑस्ट्रेलिया ही नहीं अन्य देशों में भी निशाना बनाया जा रहा है. अधिकतर जगह ये काम खालिस्तानी मूवमेंट के समर्थक कर रहे हैं. अब तक निम्न देशों में मंदिरों को साल 2023 में निशाना बनाया जा चुका है.

  • 12 जनवरी को मेलबर्न के Swaminarayan temple की दीवारों पर भारत विरोधियों ने समाज विरोधी नारे लिख दिए. 
  • 16 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के कैरम टाउन्स में Shri Shiva Vishnu Temple में Thai Pongal के दौरान तोड़फोड़ की गई.
  • 23 जनवरी को मेलबर्न के इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ कर दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिख दिए गए.
  • जनवरी में ही कनाडा के ब्रैम्पटन में एक हिंदू मंदिर की दीवारों पर भारतीय समुदाय विरोधी नारे लिख दिए गए.
  • पिछले सप्ताह भी कनाडा के मिस्सीस्साउगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी गंदी बातें लिख दी गई थीं.
  • 5 फरवरी को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक ही रात में 14 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement