Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan Bail Reject: क्या जेल जाने वाले पाक प्रधानमंत्रियों में इमरान खान भी होंगे शामिल, कोर्ट ने दिया है ऐसा झटका

Imran Khan News: इमरान खान के ऊपर पाकिस्तान चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर हंगामे का आरोप है, जिसमें उनकी गिरफ्तारी हो सकती है.

Imran Khan Bail Reject: क्या जेल जाने वाले पाक प्रधानमंत्रियों में इमरान खान भी होंगे शामिल, कोर्ट ने दिया है ऐसा झटका

Imran Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Pakistan News- पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) के ऊपर भी उन पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्रियों की लंबी लिस्ट में शामिल होने का खतरा पैदा हो गया है, जिन्हें जेल की सलाखों के भीतर रहना पड़ा है. इस्लामाबाद की एक एंटी-टेररिज्म कोर्ट (ATC Islamabad) ने बुधवार को उस मामले में उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है, जिसमें उनके ऊपर पाकिस्तान चुनाव आयोग (Election Commission of Pakistan) के दफ्तर के बाहर समर्थकों के साथ प्रदर्शन व तोड़फोड़ करने का आरोप है. अब पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री व पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है.

पढ़ें- Free Entry In Taj Mahal: तीन दिन ताज महल में बेटिकट एंट्री, जानिए कब देख फ्री देख सकेंगे प्यार की निशानी

इमरान ने मांगी थी मेडिकल आधार पर जमानत

Geo News की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने इस मामले में कोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर अग्रिम जमानत मांगी थी. उन्होंने पिछले साल नवंबर में वजीराबाद की रैली के दौरान अपने ऊपर हुए हमले में लगी चोट के अब तक ठीक नहीं होने का दावा कोर्ट के सामने किया था. 

पढ़ें- Delhi murder case: सामने आया मौत से पहले निक्की का आखिरी वीडियो, CCTV में दिखी घर की सीढ़ियों पर

जज ने डेढ़ घंटा किया इंतजार, फिर खारिज कर दी अर्जी

हालांकि ATC जज राजा जवाद अब्बास हसन ने उनकी अर्जी खारिज कर दी. जज हसन ने इमरान खान का डेढ़ घंटे तक इंतजार करने के बाद उनके खिलाफ फैसला सुनाया. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस फैसले के बाद अब इमरान खान की गिरफ्तारी तय है. हालांकि PTI चीफ इमरान खान गिरफ्तारी से बचने के लिए इस आदेश को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) में चुनौती दे सकते हैं. 

पढ़ें- Surabhi Anand कौन हैं और क्या है उनका Bihar के बाहुबली आनंद मोहन से नाता, जानिए सबकुछ

इमरान के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने के बाद भड़का था बवाल

इमरान खान को पिछले साल पाकिस्तान चुनाव आयोग ने तोशखाना घोटाले (Toshakhana Scam) के आरोप में चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहरा दिया था. तोशखाना घोटाले में इमरान पर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले तोहफों को बेचने का आरोप है. आयोग की तरफ से पिछले साल अक्टूबर में की गई इस घोषणा के बाद पाकिस्तान में कई जगह हंगामा हो गया था. इमरान समर्थकों ने कई जगह तोड़फोड़ और प्रदर्शन किए थे, जिनमें से एक हिंसक प्रदर्शन चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर भी हुआ था. इसके बाद इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था.

पढ़ें- Railway Station Video: रेलवे स्टेशन पर लड़की बना रही थी 'झूमे जो पठान' पर रील, आ गई पुलिस, फिर?

ये पाकिस्तानी पीएम रहे हैं जेल में

इमरान खान से पहले भी कई पाकिस्तानी प्रधानमंत्रियों को जेल जाना पड़ा है, जिनमें नवाज शरीफ, जुल्फिकार अली भुट्टो, शाहिद खाकान अब्बासी, युसुफ रजा गिलानी का नाम शामिल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement