Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dawood Ibrahim News: इंटेलीजेंस एजेंसी ने किया बड़ा दावा, दाऊद इब्राहिम को नहीं दिया गया है जहर

Dawood Ibrahim Poisoned: सोमवार की सुबह पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने का दावा किया गया है. हालांकि. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने इससे इनकार करते हुए उसके स्वस्थ होने की पुष्टि की है.

Dawood Ibrahim News: इंटेलीजेंस एजेंसी ने किया बड़ा दावा, दाऊद इब्राहिम को नहीं दिया गया है जहर

Dawood Ibrahim

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तानी मीडिया ने चौंकाने वाला दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन अभी भी जीवित है लेकिन जहर की घातक खुराक के संपर्क में आने के बाद उसकी हालत गंभीर है. इस खबर से पूरे देश में हड़कंप मच गया है और दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा और ठिकाने पर सवाल खड़े हो गए हैं. हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट में इंटेलीजेंस अधिकारी के हवाले से दावा किया गया है कि दाऊद को किसी तरह का जहर नहीं दिया गया है. वह सही-सलामत अपने ठिकाने पर है. लंबे समय से भगोड़े दाऊद की गतिविधियों पर भारतीय इंटेलीजेंस की नजर है. 

कुख्यात गैंगस्टर और आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कई सालों से फरार है. वह 1993 के मुंबई बम विस्फोटों सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए भारत में वांछित है. दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों में से एक होने के बावजूद, डॉन पकड़ से बचने में कामयाब रहा है. पाकिस्तान की सरकार और स्थानीय अधिकारियों के समर्थन से वह कराची में रह रहा है और अपना कारोबार वहीं से चलाता है.

यह भी पढ़ें: इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले पक रही खिचड़ी, ममता और केजरीवाल की मीटिंग      

पाकिस्तानी मीडिया में जहर देने का किया गया था दावा 
पाकिस्तानी मीडिया द्वारा किए गए दावे कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है. भगोड़े डॉन के ठिकाने को लेकर चल रही कहानी में एक नया मोड़ जोड़ दिया है. हालांकि, पहले से ही ऐसी आशंका थी कि  यह ध्यान भटकाने या भ्रम पैदा करने की एक चाल हो सकती है. आपराधिक गतिविधियों में दाऊद इब्राहिम की संलिप्तता ने उसे भारत और पाकिस्तान दोनों में हमेशा सुर्खियों में रहने वाला नाम बना दिया है. उसका आपराधिक साम्राज्य कई देशों तक फैला हुआ है और उसका प्रभाव विभिन्न आपराधिक नेटवर्कों तक है. 

सालों से दाऊद को पकड़ने की कोशिश रही नाकाम
दाऊद इब्राहिम को पकड़ने की कोशिश भारतीय इंटेलीजेंस एजेंसी लंबे समय से कर रही हैं. कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बचने की उसकी क्षमता और पाकिस्तान की सरकार और संगठनों से उसे मिल रहे समर्थन को स्पष्ट करती है. फिलहाल मुंबई धमाकों के मुख्य वॉन्टेड दाऊद को लेकर अटकलों का दौर जारी है. कुछ साल पहले ऐसी खबरें आई थीं कि अंडरवर्ल्ड डॉन काफी बीमार है और वह जानलेवा गैंग्रीन से ग्रस्त हो गया है. हालांकि, इसके बाद खबर आई कि वह कराची में एक्टिव है.

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? अस्पताल में एडमिट हुआ 'डॉन' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement