Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia: झंडा लिए भारतीयों पर हमला, ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों का तांडव

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों के हौसले बुलंद हैं. ऑस्ट्रेलिया में भारत विरोधी लहर तेज हो गई है.

Australia: झंडा लिए भारतीयों पर हमला, ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों का तांडव

ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों के साथ बदसलूकी. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ बड़ी साजिश हो रही है. खालिस्तानी अब खुलकर भारत के खिलाफ उतर गए हैं. तिरंगा लेकर आगे बढ़ रहे भारतीयों पर ऑस्ट्रेलिया में हमला हुआ है. हमले में 5 नागरिक जख्मी हो गए हैं. हमले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खालिस्तान समर्थकों का आतंक ऑस्ट्रेलिया में बढ़ता जा रहा है.

वायरल वीडियो में कुछ लोग खालिस्तानी झंडा लहराते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ भारतीय नागरिक अपने हाथों में तिरंगा लेकर आगे बढ़ रहे हैं, तभी खालिस्तानी उन पर हमला बोल देते हैं. उपद्रवियों के हाथ में रॉड थी, जिससे वे हिंदुस्तानियों को मार रहे थे.

BJP नेता का सरेआम बीच सड़क से मोबाइल ले उड़े बदमाश, CCTV की हेल्प से तलाश में जुटी पुलिस

हमले के पीछे प्रतिबंधित सिख संगठन सिख फॉर जस्टिस का हाथ है. यह संगठन सिखों के लिए अलग देश की मांग करता है. पंजाब में अलगाववाद की नींव बोने वाले खालिस्तानी, अब विदेश में सक्रिय हो रहे हैं. द एज की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वॉयर में मतदान स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए भारत समर्थकों के एक समूह के पहुंचने के बाद दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई.

विक्टोरिया पुलिस ने मामले को शांत करने के लिए काली मिर्च का स्प्रे किया. इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके दंगात्मक व्यवहार के लिए जुर्माना नोटिस जारी किया गया. ट्विटर पर पोस्ट किए गए कई वीडियो में खालिस्तान समर्थकों को भारतीयों पर लाठियों से हमला करते देखा गया. उन्हें भारतीय तिरंगे को छीनते और नुकसान पहुंचाते भी देखा गया.

'कश्मीर में हालात अच्छे हैं तो लाल चौक तक यात्रा क्यों नहीं करते अमित शाह', राहुल का BJP पर हमला

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, 'मैं ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की कड़ी निंदा करता हूं. देश की शांति और सद्भाव को बाधित करने की कोशिश कर रहे असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए.' खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस द्वारा खालिस्तान जनमत संग्रह अभियान दुनिया भर में चलाया जा रहा है, जो एक नए राज्य की मांग कर रहा है. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement