Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा में किया ताबड़तोड़ अटैक, 24 घंटे में उड़ाए हमास के 450 ठिकाने, आतंकी जमाल मूसा ढेर 

IDF Attack On Hamas 450 Stronghold: गाजा पट्टी में इजरायली सेना कहर बरपा रही है और तीनों ओर से ताबड़तोड़ अटैक कर रही है. हमास के आतंकियों को खोज-खोज कर मारा जा रहा है

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा में किया ताबड़तोड़ अटैक, 24 घंटे में उड़ाए हमास के 450 ठिकाने, आत��ंकी जमाल मूसा ढेर 

Israel Hamas War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हमास के इजरायल पर हमले के बाद से जंग चल रही है. जंग अब अपने चौथे सप्ताह में है और दोनों ओर से जमकर बमबारी, मिसाइल अटैक दागे जा रहे हैं. सीजफायर और शांति की कोशिशें फिलहाल प्रभावी होने का आसार नहीं दिख रहा है.गाजा पट्टी में इजरायल तीनों ओर से हमले कर रहा है. इजरायल ने अपना अटैक बढ़ा दिया है. पिछले 24 घंटे के दौरान आईडीएफ ने हमास के 450 ठिकानों पर हमला बोला है. इसमें हमास के आतंकियों के कैंप, मिलिट्री कंपाउंड, ऑब्जर्वेशन पोस्ट और एंटी टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्ट जैसी प्रमुख जगहें शामिल हैं. इस हमले में हमास का प्रमुख आतंकी जमाल मूसा भी ढेर हो गया है. गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों को निशाना बनाने के लिए इजरायल ऑपरेशन टनल भी चला रहा है.

इजरायल डिफेंस फोर्सेज और इंटेलिजेंस सर्विसेस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि पिछले 24 घंटें में हुई कार्रवाई में बड़ी संख्या में हमास के आतंकी मारे गए हैं. इनमें इजरायल में हुए हमलों के दौरान प्रमुख भूमिका निभाने वाला जमाल मूसा भी शामिल है. आईडीएफ ने इस मिशन के लिए गाजा पट्टी को दो भागों में बांट दिया है. फिलहाल आईडीएफ नॉर्थ गाजा में बड़े पैमाने पर हमला बोल रहा है. बताया जा रहा है कि अब तक हुए हमले में 1100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.

यह भी पढ़ें: अपनी ही बेटी को 2 साल तक बनाता रहा हवस का शिकार, हैवान बन गया ये पिता  

नॉर्थ गाजा पर किया जा रहा है हमला 
आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि हमारी फोर्सेज ने हमास के कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है और उसे नेस्तनाबूद भी किया है. उन्होंने कहा, 'हमास के खिलाफ इस जंग में हमने गाजा पट्टी को दो हिस्सों में विभाजित कर दिया है. फिलहाल नॉर्थ गाजा में बड़े पैमाने पर हमले किए जा रहे हैं. लोगों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए हमने सेफ पैसेज भी दिया है ताकि वह साउथ गाजा की तरफ जा सकें.' बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी कहा है कि यह जंग है जिसे हमें हर हाल में जीतना है. 

अल कुदस अस्पताल के पास इजरायल का बम धमाका
सोमवार को इजरायल ने गाजा के अल कुदस अस्पताल के पास भी बड़ा धमाका किया है. इस धमाके के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. हमास के खिलाफ इस जंग में इजरायल बेहद आक्रामक अंदाज में नजर आ रहा है. आतंकियों के जहां भी छुपे होने का संशय है वहां इजरायल बम बरसाने से लेक मिसाइल और रॉकेट तक दाग रहा है. इजरायल का कहना है कि इस हमले के साथ हमास ने अपने लिए नरक के दरवाजे खोल दिए हैं और अब हम उनके खात्मे तक लड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: दिवाली पर चलेंगे पटाखे? जानें सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या निर्देश दिया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement