Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: इजरायल-हमास की टेंशन पर भारत भी अलर्ट, अपने नागरिकों को दे दी ये चेतावनी

Israel Hamas War: हमास नेता इस्माइल हानिया और हिजबुल्ला कमांडर फुआद शुक्र की मौत के बाद पूरी दुनिया अलर्ट मोड पर है. इससे इजरायल और ईरान के बीच भी लड़ाई के आसार बन गए हैं. इसे लेकर भारत ने भी अपने नागरिकों के लिए बड़ी चेतावनी जारी की है.

Israel Hamas War: इजरायल-हमास ��की टेंशन पर भारत भी अलर्ट, अपने नागरिकों को दे दी ये चेतावनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel Hamas War:  हमास चीफ इस्माइल हनिया और हिजबुल्ला कमांडर फुआद शुक्र के मौत के बाद पूरी दुनिया अलर्ट मोड पर है. भारत समेत कई देशों ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने को कहा है. बेरूत में भारत के दूतावास ने अपने लोगों के एडवाइजरी जारी की है. भारत ने अपने नागरिकों को कम आवाजाही और गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दिया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी युद्ध की आशंका को देखते हुए अपने नागरिकों को तुरंत बेरूत से निकलने को कहा है. यह ए़डवाइजरी बुधवार को हमास चीफ(Ismail haniyeh) को ईरान में मार दिया गया, जिसका आरोप इजरायल पर लग रहे हैं.  इससे इजरायल और ईरान के बीच भी तनाव बन गया है. खबर है कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई ने इजरायल पर हमला करने के आदेश दे दिए हैं. 

दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह

बेरूत में भारतीय दूतावास से जारी एडवाइजरी के अनुसार, 'शहर में हाल ही में बढ़ी गतिविधियों के अनुसार, गैर जरूरी यात्रा ना करने की सलाह दी है.' आगे आदेश में कहा गया है कि सभी नागरिकों लेबनान में अधिक सतर्कता बरतें, गैर जरूरी आवाजाही ना करें और दूतावास के संपर्क में रहें. 

ऑस्ट्रेलिया-कनाडा ने भी दी यात्रा ना करने की सलाह

ऑस्टेलिया के विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करते हुए, लेबनन से सभी ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को वहां से निकलने की सलाह दी है. विदेश मंत्री ने कहा कि अब समय आ गया है कि सभी नागरिकों को मेरी सलाह है कि अब बेरूत से निकलने का सही समय आ गया है. आगे उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को लेबनान की यात्रा ना करने की सलाह दी जा रही है. दूसरी तरफ कनाडा ने भी अपने सभी नागरिकों को जल्द से जल्द लेबनान से निकलने की सलाह दी है. कनाडा ने विदेश मंत्री ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि सभी कनाडा के नागरिकों को सलाह दी जाती है. जल्द-जल्द लेबनान से निकलने की सलाह दी है और वहां से ना रहने की बात कही है. कनाडा विदेश मंत्री ने अपने नागरिकों को कहा है कि तनाव बड़ने की स्थिति में हम किसी प्रकार से मदद करने की स्थिती में नही रह सकते हैं और हो सकता है कि हम आपको बाहर निकालने में असमर्थ हों. 


यह भी पढ़ें: 'कोटे में कोटे' पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, राज्यों को दिया बड़ा अधिकार


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement