Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल के पेजर, वॉकी-टॉकी हमले से हिजबुल्लाह खौफजदा, डरा-सहमा दिखा चीफ नसरल्लाह

नसरल्लाह अपने तकरीर के दौरान इजरायल को खत्म कर देने की बात कर रहा था, लेकिन खौफ उसके चेहरे पर साफ दिखाई पड़ रहा था. इससे पहले नसरल्लाह घंटों तक अपनी तकरीर दिया करता था. उसे सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी होती थी. लेकिन इस बार सब उलट था.

Latest News
इजरायल के पेजर, वॉकी-टॉकी हमले से हिजबुल्लाह खौफजदा, डरा-सहमा दिखा चीफ नसरल्लाह

Nasrallah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लेबनान में इन दिनों सिलसिलेवार तरीके से कई सारे धमाके हुए हैं. इनमें पेजर और वॉकी टॉकी हमले भी शामिल हैं. इम हमलों के बाद पूरा लेबनान दहल उठा है. साथ ही इजरायल के साथ लंबे समय से संघर्षरत  हिजबुल्लाह भी बैकफुट पर है. ये अलग बात है कि उसकी तरफ से इजरायल को धमकियों पर धमकियां दी जा रही है. हिजबुल्लाह के चीफ नसरल्लाह हसन की ओर से दी गई तकरीर के समय भी वो पहले से काफी अगल दिख रहा था. उसकी बॉडी लैंग्वेज से वो थोड़ा सा डरा-सहमा सा नजर आ रहा था. 

हिजबुल्लाह और नसरल्लाह पर खौफ का मंजर
भले वो अपने तकरीर के दौरान इजरायल को खत्म कर देने की बात कर रहा था. लेकिन खौफ उसके चेहरे पर साफ दिखाई पड़ रहा था. इससे पहले नसरल्लाह घंटों तक अपनी तकरीर देता रहता था. उसे सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी होती थी. लेकिन इस बार सब उलट था. एक तो उसे सुनने के लिए लोगों की कोई भीड़ नहीं थी, और साथ ही वो काफी कम समय के लिए तकरीर पेश कर रहा था. CNN की खबर के मुताबिक हसन नसरल्लाह की तकरीर यानी भाषण को जब टीवी पर ब्रॉडकास्ट किया गया, तो उस दौरान भी संगठन के दूसरे अधिकारी और समर्थक नदारद दिखे. जबकि आमतौर पर वो पूरे दल-बल के साथ वहां मौजूद होते हैं. 

नसरल्लाह ने क्यों जारी किया लाइव की जगह रिकॉर्डेड वीडियो
जानकारों और मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नसरल्लाह की तकरीर लाइव नहीं प्रसारित की गई थी, बल्कि वो रिकॉर्डेड थी. जानकारों के मुताबिक खौफ की वजह से नसरल्लाह लाइव की वजह रिकॉर्डेड तकरीर देते नजर आए. पिछले दिनों जिस तरह से इजरायल ने हिजबुल्लाह के लोगों को अत्यआधुनिक हथियारों की मदद से टार्गेट किया है, उससे नसरल्लाह को अपनी जान को लेकर चिंतीत है. उसने अपने हालिया तकरीर में कहा कि 'इस बात में कोई शक नहीं है कि हमारे लिए एक बड़ा सेटबैक है कि हमपर हमले किए गए हैं, लेबनान की तारीख में ये अभूतपूर्व है, और यह पूरे इलाके में इजरायलियों के संग लड़ाई को लेकर तारीख और भी ज्यादा अभूतपूर्व हो सकता है.'  हाल में हुए इजरायली हमलों में लगभग 37 लोगों की मौत हुई है, वहीं करीब 3000 लोग जख्मी हुए हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement