Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अल जवाहिरी के मारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने क्या कहा? पढ़िए एक-एक शब्द

Ayman al Zawahiri News: अमेरिका ने काबुल में अल कायदा के चीफ अयमान अल जवाहिरी को ढूंढकर मार गिराया है. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मीडिया से मुखातिब होकर इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी है और अल जवाहिरी के मारे जाने की पुष्टि भी की है.

अल जवाहिरी क�े मारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने क्या कहा? पढ़िए एक-एक शब्द

joe biden

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अल कायदा का चीफ अल जवाहिरी (Al-Zawahiri) काबुल में अमेरिका के ड्रोन अटैक में मारा गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसकी पुष्टि की है. जो बाइडेन के दावे के मुताबिक, अल कायदा चीफ अल जवाहिरी को 31 जुलाई को एयर स्ट्राइक में मार गिराया गया था. अल जवाहिरी के मारे जाने के बाद जो बाइडेन का बयान भी सामने आया है, जिसकी काफी चर्चा भी हो रही है.

क्या कहा है जो बाइडेन ने अपने बयान में
जो बाइडेन ने अपने बयान में कहा है कि  शनिवार को मेरे निर्देशों के मुताबिक अमेरिका ने काबुल में एक एयर स्ट्राइक के जरिए अल जवाहिरी को मार गिराया है. साथ ही उन्होंने कहा, 'न्याय हो चुका है, फिर चाहे कितना भी समय  लगे, आप कहीं भी छिपें, अगर आप आम लोगों के लिए एक खतरा बन चुके हैं तो अमेरिका आपको छोड़ेगा नहीं. आपको कहीं से भी ढूंढ ही निकालेगा.' बता दें कि तालिबान ने भी काबुल में अमेरिका के ड्रोन अटैक की पुष्टि की है. तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर कहा कि काबुल शहर के शेरपुर इलाके में 31 जुलाई को एक रिहायशी मकान पर हवाई हमला किया गया था.

ये भी पढ़ें- China की धमकी के बावजूद ताइवान जाएंगी अमेरिका की नैंसी पेलोसी, जानिए चीन को क्यों लग रही मिर्ची

जो बाइडेन ने कहा- मैंने अमेरिका से वादा किया था
बाइडेन ने कहा कि अल जवाहिरी ओसामा बिन लादेन से जुड़ा था और इन दोनों  ने ही 9/11 हमले की साजिश रची थी, जिसमें कई आम अमेरिकियों की जान चली गई.  मैंने अमेरिकी जनता से एक वादा किया था उसे ढूंढ निकालकर मारने का और हमने वो पूरा किया. 

लादेन को भी ऐसे ही मार गिराया था
ओसामा बिन लादेन को 11 साल पहले अमेरिका के सील कमांडोज ने पाकिस्तान के जलालाबाद में मार गिराया था. वैसे तो अल ज़वाहिरी कई आतंकी घटनाओं को रच चुका था लेकिन अमेरिका ने 11 सिंतबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन के टावरों पर हुए हमलों में लगभग 3,000 लोग मारे जाने के बाद उसकी तलाश शुरू की थी. 2001 में अफगानिस्तान पर अमेरिका के हमले के बाद ओसामा बिन लादेन और अल ज़वाहिरी दोनों ही अफगानिस्तान छोड़ कर भाग गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement