Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस देश में अब जनता चुनेगी जज, राष्ट्रपति के खिलाफ भड़की अवाम ने संसद पर किया हमला, जानें पूरा मामला

मेक्सिको में अब से नेताओं के जैसे जज चुनने के लिए भी चुनाव का आयोजन किया जाएगा. राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर के इस फैसले से देश में विवाद की स्थिति बन गई है. लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Latest News
इस देश में अब जनता चुनेगी जज, राष्ट्रपति के खिलाफ भड़की अवाम ने संसद पर किया हमला, जानें पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मेक्सिको सिटी दुनिया के सबसे बड़े स्पेनिश भाषी शहरों में से एक है. लेकिन मेक्सिको की सरकार ने एक ऐसा फैसला किया है जिससे यहां के लोग सड़कों पर उतर आए हैं. लोग जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां तक की सरकार से रूठी आवाम ने संसद में घुसपैठ कर दी. संसद में मौजूद सांसदों को अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा. इस पूरे विवाद की वजह है कि अब देश भर में जजों कि नियुक्ति चुनाव के आधार पर की जाएगी. 

ये वाकई सुनने में अटपटा लग सकता है लेकिन यही सही है. मेक्सिको में अब जज के पद के लिए नेताओं की तरह चुनाव का आयोजन किया जाएगा. लेकिन सोचने वाली बात ये है कि यहां की जनता खुद को मिले इस अधिकार का विरोध क्यों कर रही है जबकि यहां की आवाम जिसे वोट देगी वह जज बनेगा. 

बता दें कि कभी ड्रम कर्टेल्स का गढ़ माने जाने वाले इस देश की जनता यह जानती है कि अगर मेक्सिको में जजों का सीधे चुनाव होने लगा तो आगे चलकर स्तिथियां ठीक नहीं रहेगी. दरअसल जजों की नियुक्ति प्रक्रिया में बदलाव करने का प्रस्ताव वहां के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर ने किया है. इस वजह से जनता की नाराजगी राष्ट्रपति के प्रति ज्यादा है. 

गौर करने वाली बात ये है कि राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रेडोर का कार्यकाल 30 सितंबर को खत्म हो रहा है और उनकी जगह पहली अक्टूबर को चुनाव जीत चुकी क्लाउडिया शिनबाम लेंगी. कार्यकाल खत्म होने से पहले उनके इस विवादित फैसले के कारण देश में प्रदर्शन शुरू हो गया है. यहां की आवाम के साथ-साथ कई आदालतें भी इस फैसले के विरोध में उतर आई हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement