Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'10 मई के बाद सादे कपड़ों में भी नहीं रहेंगे भारतीय जवान,' मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने दे दी चेतावनी

Maldives News: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने भारत को चेतवानी दी है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है.

Latest News
'10 मई के बाद सादे कपड़ों में भी नहीं रहेंगे भारतीय जवान,' मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने दे दी चेतावनी
Maldives President Mohammed Muizzu

 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने कहा कि उनके देश में 10 मई के बाद एक भी भारतीय सैन्य कर्मी मौजूद नहीं रहेगा. इसके साथ कहा गया कि यहां तक कि सादे कपड़ों में भी कोई भारतीय सैनिक नहीं रह सकता है. मुइज्जू का यह बयान ऐसे समय में आया है जब करीब एक हफ्ते पहले भारत की टेक्नीकल टीम मालदीव पहुंची थी. यह टीम हेलीकॉप्टर का संचालन करने वाले सैन्यकर्मियों की जगह लेने पहुंची थी.  

मालदीव की न्यूज़ वेबसाइट ‘एडीशन डॉट एमवी’ ने बताया कि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने देश के बा द्वीप पर एक कार्यक्रम के दौरान ऐसा कहा कि भारतीय सैनिकों को देश से बाहर निकालने को लेकर कुछ लोग उनकी सरकार के खिलाफ झूठी अफवाहें फैला रहे हैं. इसके साथ उन्होंने कहा कि लोग स्थिति को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:  Rahul Gandhi को रैली में थमा दिए आलू, लोग बोले 'सोना बनाओ' बदले में मिला ऐसा जवाब


भारतीय सैनिक नहीं रहेगा मौजूद 

राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने कहा कि कुछ कह रहे हैं कि भारतीय सेना देश छोड़कर नहीं जा रही है और वहां के सैनिक सादे कपड़े पहनकर अपनी वर्दी बदलने के बाद वापस लौट रहे हैं. हमें ऐसी बातें नहीं फैलानी चाहिए, जो हमारे दिलों में संदेह पैदा करें और झूठ को बढ़ावा दें.  मैं आप से कहता हूं कि 10 मई, 2024 के बाद देश में कोई भारतीय सैनिक मौजूद नहीं रहेगा. न ही वर्दी में और न ही सादे कपड़ों में. भारतीय सेना किसी भी तरह के कपड़ों में इस देश में नहीं रुकेगी. मैं विश्वास के साथ ये कह रहा हूं.


ये भी पढ़ें: Yogi Adityanath Cabinet Expansion: यूपी में Lok Sabha Elections से पहले बने नए मंत्री, जानें किस किसने ली शपथ


चीन से हुई मालदीव की ये बात 

न्होंने यह बयान ऐसे दिन दिया है मालदीव ने चीन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इसके तहत चीन मालदीव को निशुल्क सैन्य सहायता मुहैया करवाएगा. इससे पहले, पिछले महीने दो फरवरी को भारत और मालदीव के अधिकारियों के बीच दिल्ली में बैठक हुई थी. बैठक में मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत मालदीव में अपने तीन विमानन प्लेटफॉर्म पर तैनात सैन्यकर्मियों को वापस बुला लेगा और उनकी जगह टेक्नीकल टीम भेजी जाएगी. इस प्रक्रिया का पहला चरण 10 मार्च तक पूरा किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement