Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'नेपाल की अपनी अलग पहचान है....' PM ओली ने बांग्लादेश की स्थिति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने उन बातों को खारिज करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें कहा गया कि नेपाल में उग्रवाद दोहराने वाला है.

Latest News
'नेपाल की अपनी अलग पहचान है....' PM ओली ने बांग्लादेश की स्थिति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने शनिवार को उन बातों को लेकर टिप्पणी की, जिसमें कहा गया नेपाल में उग्रवाद दोहराने वाला है. दरअसल, काठमांडू में सिमरिक एयर (Simrik Air) के चीफ कैप्टन रामेश्वर थापा ने अपने 'In to the Fire' में इस बात का जिक्र किया है. इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने कहा कि नेपाल में एक दशक से चल रहा उग्रवाद नहीं दोहराने वाला है. उन्होंने श्रीलंका और बांग्लादेश में हुए तख्तापलट को लेकर कहा ऐसा हाल हमारे देश में कभी नहीं होने वाला है. 

पीएम ओली ने आशंकाओं को खारिज किया
ओली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता दशकों से चल रहा विद्रोह फिर से उभरेगा और न ही हमारी सरकार ऐसे विद्रोह को उभरने देगी.' बांग्लादेश और श्रीलंका में हुई राजनितिक अशांति के बाद ये कयास लगाए जा रहें थे कि क्या नेपाल में ऐसा कुछ देखने को मिलेगा, जिसको लेकर पीएम ओली ने प्रतिक्रिया देते हुए सभी आशंकाओं को खारिज कर दिया है. 


ये भी पढ़ें: Brazil ने लगाया 'X' पर बैन, जिद पर अड़े Elon Musk, दिया ये जवाब


टिप्पणियों को लेकर पीएम ओली ने क्या कहा?
पीएम ने ये भी कहा कि हमारा देश किसी देश का फोटोकॉपी नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि 'ऐसा नहीं है कि अगर किसी देश में कुछ घटनाएं घट रहीं हैं तो वैसी ही घटना नेपाल में भी घटे.' पीएम ओली ने ये सभी बातें सीपीएन-माओवादी सेंटर के अध्यक्ष पुष्पकमल दहल 'प्रचंड' की टिप्पणियों को लेकर कहा है. पुष्पकमल दहल 'प्रचंड' ने कहा था, 'बांग्लादेश की स्थिति को देखते हुए नेपाल की ओली सरकार को सबक लेना चाहिए.'

कोई भी गतिविधि बर्दाशत नहीं 
दरअसल, बांग्लादेश में छात्र विरोध के बाद 5 अगस्त को पूर्व पीएम शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देकर भारत भागना पड़ा था और मौजूदा समय में हसीना भारत के नेतृ्त्व में ही रह रही हैं. वहीं इससे पहले ऐसा ही मामला श्रीलंका में भी देखने को मिला था. ओली ने कहा, 'नेपाल एक अलग पहचान रखता है, उसकी एक अलग सभ्यता और संस्कृति है.' नेपाल की सरकार ऐसी कोई भी गतिविधि बर्दाशत नहीं करेगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement