Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बम धमाके से दहला पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा, मृतकों की संख्या बढ़कर 44 हुई, 105 लोग घायल

Bomb Blast in Pakistan: पाकिस्तान में यह धमाका उस वक्त हुआ जब जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) का सम्मेलन हो रहा था. पुलिस ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

बम धमाके से दहला पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा, मृतकों की संख्या बढ़कर 44 हुई, 105 लोग घायल

Blast in Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार शाम जोरदार बम धमाका (Pakistan Bomb Blast) हुआ. इसमें इसमें मरने वालों की सख्या बढ़कर 39 पहुंच गई है, जबकि 120 से ज्यादा घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह धमाका उस वक्त हुआ जब जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) का सम्मेलन हो रहा था. जियो न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया कि यह विस्फोट बाजौर के खार में हुआ. इसमें जेयूआई-एफ कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. पुलिस ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने जेयूआई-एफ के कार्यक्रम को निशाना बनाया है. इस विस्फोट में करीब 120 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने ‘डॉन’ समाचार पत्र को बताया कि पांच एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. मौके से घायलों को हॅास्पिटल पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ाएंगे ये 3 भारतीय, जानिए हैं कौन

केपी के कार्यवाहक सूचना मंत्री फिरोज शाह जमाल ने मृतकों की संख्या और घायलों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि बाजौर और आसपास के इलाकों के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जियो न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हम गंभीर मरीजों को हेलीकॉप्टर के जरिए पेशावर और अन्य अस्पतालों में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. अभी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता घायलों को चिकित्सा उपचार उपलब्ध करना है. विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है. जमाल ने कहा, पाकिस्तानी सेना और अन्य संस्थान ऑपरेशन में हमारी सहायता कर रहे हैं.
 

JUI-F के एक प्रमुख नेता की मौत
बाजौर जिला आपातकालीन अधिकारी साद खान ने बताया कि JUI-F के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की बम धमाके में मौत हो गई है. जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने बयान जारी कर घटना पर दुख्त जताया है. उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और स्थानीय सरकार से हमले की जांच की मांग की है. रहमान ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. साथ ही कार्यकर्ताओं से घायलों की मदद के लिए अस्पतालों में पहुंचने और ब्लड डोनेट करने की अपील की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement