Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Police Station Attack: नाइट विजन गॉगल और थर्मल इमेजिंग राइफल, क्या पाकिस्तानी आतंकी हाइटेक हो गए हैं

Pakistan Terrorists: पाकिस्तान के पेशावर में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर एक डीएसपी और दो कॉन्सेटबलों की हत्या कर दी थी.

Pakistan Police Station Attack: नाइट विजन गॉगल और थर्मल इमेजिंग राइफल, क्या पाकिस्तानी आतंकी हाइटेक हो गए हैं

Pakistan terrorist attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Pakistan News- पाकिस्तान में आतंकी अब हाइटेक हो रहे हैं. उनके पास हाइटेक फोर्स की तरह नाइट विजन गॉगल्स से लेकर थर्मल इमेजिंग स्नाइपर गन भी हैं. ये खुलासा शुक्रवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) राज्य में एक पुलिस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले से हुआ है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेशावर में सरबंद पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने रात में हमला करके खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के डीएसपी बडाबेर सरदार हुसैन और दो कॉन्सटेबलों की हत्या कर दी थी. इस हमले की जांच में सामने आया है कि आतंकियों के पास लेटेस्ट और एडवांस्ड वैपन्स थे, जिनमें हैंड ग्रेनेड से लेकर नाइट-विजन थर्मल इमेजिंग गन्स तक शामिल हैं. इस फैक्ट के सामने आने से पाकिस्तानी सरकार चिंता में पड़ गई है.

अधिकारियों ने कंफर्म किए हैं फैक्ट्स

पाकिस्तानी न्यूज चैनल Geo News के मुताबिक, पुलिस ऑपरेशंस के एसएसपी काशिफ आफताब अब्बासी ने आतंकियों के पास इस तरह के हथियार होने की पुष्टि की है. अब्बासी के मुताबिक, कम से कम 6 से 8 आतंकियों ने दो या तीन दिशाओं से पुलिस स्टेशन के पूरी तरह घेरकर हमले को अंजाम दिया था. 

पाकिस्तान में उठी पुलिस को लेटेस्ट हथियार देने की मांग

इस हमले के बाद सामने आए फैक्ट्स को ध्यान में रखकर पूरे पाकिस्तान में सुरक्षा बलों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी देने की मांग उठ रही है. पाकिस्तान में एक्सपर्ट्स का कहना है कि नाइट विजन गॉगल्स और थर्मल स्कॉप राइफल्स से लैस आतंकियों के ऐसे हमलों से निपटने के लिए लेटेस्ट टेक्नीक ही सुरक्षा बलों को कामयाब बना सकती है.

पाकिस्तान तालिबान कर चुका है हमले का ऐलान

पेशावर में यह हमला तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के महीनों लंबे सीजफायर को खत्म करने के बाद आया है. पाकिस्तानी तालिबान ने सरकार के साथ सीजफायर खत्म करने का ऐलान 28 नवंबर को किया था. इसके बाद से वह लगातार हमले कर रहा है. Daw अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीजफायर के खत्म होने के बाद खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के ऊपर हमले लगातार बढ़े हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement