Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajnath Singh के LoC बयान पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, जवाब में देने लगा शांति की दुहाई

Pakistan Reaction On Rajnath Singh Comments: राजनाथ सिंह के जरूरत पड़ने पर एलओसी पार करने के बयान पर पाकिस्तान ने हेकड़ी दिखाई है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद से बयान जारी करते हुए कहा है कि हम अपनी सीमाओं की रक्षा कर सकते हैं. 

Rajnath Singh के LoC बयान पर पाकिस्तान को लगी मिर्च��ी, जवाब में देने लगा शांति की दुहाई

Pakistan Reacts On Rajnath Singh Statements

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करगिल विजय दिवस के मौके पर बुधवार को कहा था कि भारत की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि देश की अखंडता और एकता के लिए जरूरत पड़ने पर एलओसी पार भी किया जा सकता है. इस बयान पर पाकिस्तान तिलमिला गया है और आनन-फानन में गुरुवार को इस्लामाबाद से विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है. विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान अपने भूभाग और सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है. सीमा पार से होने वाली किसी भी तरह की आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार हैं. भारत के रक्षा मंत्री के बयान के जवाब में पाकिस्तान की ओर से जवाबी नोट जारी किया गया है. 

पाकिस्तान ने जारी किया जवाबी बयान 
पाकिस्तान ने जवाबी बयान जारी करते हुए कहा है कि इस्लामाबाद अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और सरहद पार से होने वाली किसी भी तरह की आक्रामकता का जवाब दे सकता है. बयान में यह भी कहा गया, 'हम भारत को सलाह देना चाहते हैं कि अपने कदम और कार्रवाई में बहुत अधिक सतर्कता बरतें. उनकी हरेक गतिविधि का असर पूरे क्षेत्र की स्थिरता और शांति पर पड़ सकता है. साथ ही पूरे दक्षिणी एशिया क्षेत्र की रणनीतिक माहौल पर भी इसका व्यापक असर होगा.'

यह भी पढ़ें: Ashok Gehlot के भाषण विवाद पर PM ने मंच से दिया जवाब, 'उनकी तबीयत खराब है'

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने रक्षा मंत्री के बयान के बाद यह नोट जारी किया है. दरअसल रक्षा मंत्री ने द्रास में करगिल विजय दिवस के मौके पर कहा था कि हम अपनी सीमाओं की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमें जरूरत पड़ी या करना पड़ा तो एलओसी पार करने में भी नहीं हिचकिचाएंगे. भारत के इसी तेवर को देखकर पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई और जवाब में पूरे दक्षिण एशियाई क्षेत्र में स्थिरता की दुहाई देने लगा है. भारत और पाकिस्तान के संबंध पिछले कुछ वक्त से काफी तनावपूर्ण रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Parliament Session: काले कपड़ों में पहुंचे विपक्षी, मोदी-मोदी के जवाब में इंडिया-इंडिया के नारे

भारत पर लगाए कई मनगढ़ंत आरोप 
आदत के मुताबिक पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी बयान में भारत पर फिर से मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं. बयान के अगले हिस्से में कहा गया है कि यह पहली बार नहीं है जब भारत के वरिष्ठ राजनेताओं और सैन्य अधिकारियों ने कश्मीर और गिलगिट-बालटिस्तान क्षेत्र के लिए गैर-जिम्मेदारी भरे बयान दिए हैं. बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बयान में यह भी कहा था कि देश के दुश्मनों से निपटने के लिए हमने सेना को खुली छूट दे दी है. देश की एकता और अखंडता के लिए दुश्मनों से निपटने में हमारी सेना सक्षम है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement