Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एस जयशंकर की फटकार पर बौखलाया पाकिस्तान, देने लगा परमाणु हमले की धमकी

एस जयशंकर ने हाल ही में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर लताड़ा था जिसके चलते अब वहां के मंत्री ने परमाणु हमले की चेतावनी तक दे दी है.

एस जयशंकर की फटकार पर बौखलाया पाकिस्तान, देने लगा परमाणु हमले की धमकी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद के मुद्दे पर आईना दिखाया है. इसके चलते पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) बौखला गए और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद अब पाकिस्तान की गरीबी उन्मूलन मंत्री शाजिया मर्री (Shazia Marri) ने भी भारत के खिलाफ जहर उगला है. उन्होंने पाकिस्तान की परमाणु शक्ति संपन्न होने की बात याद दिलाते हुए भारत के खिलाफ हमला बोला है.

    बता दें कि शाजिया ने बिलावल के आपत्तिजनक बयान पर अफसोस जताने के बजाय पाकिस्तान के परमाणु शक्ति संपन्न होने का हवाला दिया है. गौरतलब है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई थी और कहा था कि अगर आप अपने घर के पीछे सांप पालते हो तो वह सिर्फ पड़ोसी को ही नहीं काटेगा, बल्कि आपके घर के लोगों को भी काटेगा.

    डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चलेगा मुकदमा, राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही जाएंगे जेल?  

    याद दिलाई परमाणु संपन्नता

    पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा, "पाकिस्तान जवाब देना जानता है. पाकिस्तान वह मुल्क नहीं है जो एक थप्पड़ के नतीजे में दूसरा गाल आगे करेगा. यह सब उनका एक प्रोपेगेंडा है.'' उन्होंने कहा, "अगर कोई मुल्क यह सोचता है कि वह पाकिस्तान जैसे परमाणु ताकत वाले मुल्क से बच सकता है तो यह उसकी गलती है." 

    इंग्लैंड के बाद आयरलैंड में भी 'इंडियन सरकार', लियो वराडकर दूसरी बार बने प्रधानमंत्री  

    एस जयशंकर ने आतंकवाद का उठाया था मुद्दा

    गौरतलब है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कहा था कि दुनिया न्यूयॉर्क की तरह एक और 9/11 या 26/11 नहीं होने दे सकती है. पड़ोसी देश में आतंकवाद के केंद्र अब भी सक्रिय हैं. जयशंकर ने सबूत होने के बावजूद आतंकवादियों को प्रतिबंधित किए जाने के प्रयासों को अटकाए जाने को लेकर चीन और पाकिस्तान पर हमला बोला था. 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement