Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

British Prime Minister: ब्रिटिश पीएम की दौड़ में पेनी मॉर्डेंट और ऋषि सुनक सबसे आगे

इंग्लैंड से हम भारतीयों के लिए गर्व करने वाली खबर आ रही है. ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के इस्तीफा देने की खबरों के बाद बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे भारतीय मूल के ऋषि सुनक हैं...

British Prime Minister: ब्रिटिश पीएम की दौड़ में पेनी मॉर्डेंट और ऋषि सुनक सबसे आगे

बोरिस जॉनसन के साथ ऋषि सुनक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: अब यह तय हो गया है कि बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. ब्रिटिश मीडिया ने भी यह कन्फर्म किया है. अब दुनिया भर की निगाहें उनके उत्तराधिकारी पर हैं. बोरिस जॉनसन के उत्तराधिकारी की घोषणा एक से दो दिन के भीतर होने की संभावना है.

राजनीतिक, सांस्कृतिक और समसामयिक मामलों की इंग्लैंड की प्रतिष्ठित मैगजिन 'द स्पेक्टेटर' के मुताबिक, बोरिस जॉनसन के बाद 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कौन रहेगा इसके दो दावेदार हैं. ध्यान रहे 10 डाउनिंग स्ट्रीट ब्रिटिश प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास है. लंदन से प्रकाशित इस मैगजिन ने डेटा के हवाले से बताया है कि इसके दो दावेदार हैं. पेनी मॉर्डेंट (Penny Mordaunt) और ऋषि सुनक (Rishi Sunak). एक सर्वे में दोनों को 22-22 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. सट्टेबाजों की पसंद भी यही दोनों हैं. हो सकता है कि इंग्लैंड का 78वें प्रधानमंत्री एक भारतीय मूल का शख्स हो.

यह भी पढ़ें, नाटो समिट में बोरिस जॉनसन के साथ हुआ कुछ ऐसा, 50 लाख बार लोगों ने देखा वीडियो

पेनी मॉर्डेंट वाणिज्य राज्यमंत्री और नॉर्थ पोर्ट्समाउथ से सांसद हैं. वहीं ऋषि सुनक वित्त मंत्री थे और हाल ही में उन्होंने बोरिस जॉनसन मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था.

यह भी पढ़ें, Britain के प्रधानमंत्री Boris Johnson बोले- अगर व्लादिमीर पुतिन महिला होते यूक्रेन से युद्ध नहीं करते

सर्वे के मुताबिक, रक्षा मंत्री बेन वॉलेस 17 पर्सेंट लोगों की पसंद के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इसके बाद विदेश मंत्री लिज ट्रेस और साजिद वाजिद हैं. इसके अलावा, नादिम जहावी, डोमनिक रॉब, टॉम तुगेन्धत, जेरेमी हंट और स्टीव बेकर भी पीएम की रेस में हैं.

हालांकि, यह दावेदारों की आखिरी लिस्ट नहीं है. इनकी संख्या घट-बढ़ सकती है. अब देखना है कि ब्रिटिश पीएम की लॉटरी किसके नाम से खुलती है.

गौरतलब है कि ऋषि सुनक की पत्नी का नाम अक्षता मूर्ति है. सुनक भारत के जाने-माने उद्योगपति और इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement